Skip to content

रेसिंग गेम्स “नीड फॉर स्पीड” की ओर से जल्द लॉन्च होगा नया मोबाइल गेम

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:


 

सबसे लोकप्रिय रेसिंग गेम्स में शामिल नीड फॉर स्पीड की ओर से जल्द नया मोबाइल गेम लॉन्च किया जा सकता है। लंबे वक्त से गेमिंग इंडस्ट्री पर छाए रहने वाले गेम से जुड़ा मोबाइल गेमप्ले वीडियो लीक हुआ है। साल 1994 में शुरू हुई नीड फॉर स्पीड फ्रेंचाइज के शानदार ग्राफिक्स वाले गेम्स आज भी खूब पसंद किए जाते हैं। मोबाइल डिवाइसेज के लिए भी NFS सीरीज के फ्री और पेड गेम्स पहले से लिस्टेड हैं।

लीक्ड गेमप्ले वीडियो से मिले संकेत
रेसिंग गेम फ्रेंचाइज अब एक और नया गेम मोबाइल प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करने वाली है। इस गेम से जुड़े संकेत रेडिट फोरम में शेयर किए गए लीक्ड गेमप्ले वीडियो से मिले हैं। नीड फॉर स्पीड की ओर से अभी ‘नीड फॉर स्पीड: नो लिमिट्स’ गेम लॉन्च किया गया है, जो एंड्रॉयड और iOS दोनों पर फ्री में खेला जा सकता है। वहीं, ‘नीड फॉर स्पीड: मोस्ट वॉन्टेड’ पेड गेम्स की लिस्ट में शामिल है।

मोबाइल में कंसोल्स और PC जैसा गेमप्ले
नए लीक्ड वीडियो में दिख रहा गेम मौजूदा मोबाइल टाइटल्स से अलग है और इसमें कंसोल्स और PC के लिए उपलब्ध टाइटल्स जैसा बेहतर ग्राफिक्स वाला गेमप्ले दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि नया मोबाइल गेम चाइनीज कंपनी टेंसेंट की ओर से तैयार किया गया है।

सामने आया है कि इस मोबाइल गेम को अनरियल इंजन 4 पर डिवेलप किया गया है, जिसपर मार्केट में मौजूद कुछ सबसे लोकप्रिय गेमिंग टाइटल्स आधारित हैं। नीड फॉर स्पीड दुनिया की सबसे सफल रेसिंग वीडियो गेम्स सीरीज है, जिसमें 20 से ज्यादा गेम्स शामिल हैं। नीड फॉर स्पीड: मोस्ट वॉन्टेड, नीड फॉर स्पीड: हॉट परस्यूट और नीड फॉर स्पीड: हीट इस सीरीज के सबसे लोकप्रिय गेम हैं।

वीडियो में दिखीं कारों में तीन की पहचान
गेमप्ले वीडियो में दिखाई गई रेस के दौरान केवल तीन कारों की पहचान की जा सकी। ऐसा इसलिए क्योंकि गेम या तो अभी टेस्टिंग फेज में है, या फिर इसके डिवेलपमेंट का काम चल रहा है। लीक्ड गेमप्ले फुटेज में दिखीं कारों में मैक्लारेन F1, लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर SVJR और गैलाराडो शामिल हैं। गेम लॉन्च के बाद दूसरी कारों और एलिमेंट्स को इसका हिस्सा बनाया जा सकता है और इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने आ सकती है।

दिखे गेम से जुड़े कई टच कंट्रोल्स
बाकी डीटेल्स के अलावा नीड फॉर स्पीड टाइटल से जुड़े टच कंट्रोल्स भी वीडियो में दिखे हैं। इसका मतलब है कि आपको नीड फॉर स्पीड गेम्स से जुड़े अलग-अलग फीचर्स इसके मोबाइल वर्जन में भी मिलेंगे। गेम में प्लेयर्स को नाइट्रस बूस्ट, एक ड्रिफ्ट बटन और टर्बो जैसे विकल्प भी देखने को मिल सकते हैं। बता दें, मैप को गौर से देखने पर यह नीड फॉर स्पीड: हीट से मिलता-जुलता जरूर लगता है।

अभी डाउनलोड कर सकते हैं ये NFS गेम्स
NFS फ्रेंचाइज के मौजूदा गेम्स इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (EA) की ओर से पब्लिश किए गए हैं। एंड्रॉयड और iOS यूजर्स फ्री में ‘नीड फॉर स्पीड: नो लिमिट्स’ डाउनलोड कर सकते हैं। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसका साइज 100MB, वहीं आईफोन यूजर्स के लिए इसका साइज 3GB है। ‘नीड फॉर स्पीड: मोस्ट वॉन्टेड’ खेलने के लिए आपको भुगतान करना होगा। ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों पर यह गेम 449 रुपये में खरीदा जा सकता है।