राहुल ने फिर साधा सरकार पर निशाना, कहा- लॉकडाउन महामारी के खिलाफ काम…
इस ख़बर को शेयर करें

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी को लेकर सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इससे निपटने की योजनाओं को लेकर असंतोष जताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार कोरोना के खिलाफ काम कर रही है वह काफी निराशाजनक है। उन्होंने लॉकडाउन के फैसले तथा उस दौरान और बाद में लोगों की मदद के नाम पर मजाक किये जाने को लेकर भी सरकार की आलोचना की है।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर एक बार फिर लॉकडाउन के सरकारी फैसले को गलत ठहराया है। भारत में कोरोना महामारी के सफर को लेकर राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों तथा असर को दिखाया गया है।

अपने इस ट्वीट में राहुल ने लिखा है कि ‘‘महामारी के खिलाफ कैसे नहीं प्रतिक्रिया की जाए, इस पर एक केस स्टडी।” उन्होंने यह भी कहा कि भले ही सरकार लॉकडाउन को लेकर अपनी पीठ थपथपाये कि उसने महामारी के दौर में बेहतर काम किया जबकि सच यह है कि सरकार ने अपने जिस भी फैसले को ऐतिहासिक बताया, उससे लोगों की समस्याएं बढ़ी ही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविड-19 के कुल मामले 70 लाख पार गये गये हैं। देश में वायरस संक्रमण से उबरने की दर 86.17 प्रतिशत है।