भोपाल स्टेशन पर रेलवे ब्रिज का हिस्सा गिरा, 8 लोग घायल

इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन पर गुरूवार सुबह करीब 9 बजे बड़ा हादसा हो गया. रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर ओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया, हादसे में 8 लोगों के घायल होने की ख़बर है. घटना में लगभग आधा दर्जन लोग मलबे में दब गये जिन्हें फौरन हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना सुबह करीब 9 बजे के आसपास, भोपाल रेलवे स्टेशन के तीन नम्बर प्लेटफार्म पर यात्री जब ट्रेन आने की प्रतीक्षा में खड़े थे तभी अचानक ये हादसा हुआ. हादसे में गंभीर रुप से घायल व्यक्ति को सरकारी हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों का प्रायवेट अस्पताल चिरायू में उपचार किया जा रहा है। रेलवे के डॉक्टर चिरायू और हमीदिया दोनों अस्पतालों में घायलों की सहायता के लिए मौजूद हैं।

भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आई ए सिद्दीकी ने बताया कि भोपाल रेलवे मंडल प्रबंधक उदय बोरवनकर ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हादसे पर दुख: व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक फुटओवर ब्रिज के एक हिस्से के गिरने से हुआ हादसा बेहद दुःखद। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज और हरसंभव मदद के निर्देश।’