रेलवे का बड़ा फैसला 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद्द

107

नई दिल्ली।देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रेलवे बोर्ड की बैठक बड़ा फैसला लिया गया है।बोर्ड ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द करने का फैसला किया है।सिर्फ 31 मार्च तक माल गाड़ियां चलेगी।

रेलवे मंत्रालय के मुताबिक, 31 मार्च तक मालगाड़ियां चलेंगी. कोरोना के संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। ट्रेनों में सामान्‍य रूप से अक्‍सर भीड़ होती है। सारे कोच खचाखच भरे रहते हैं, ऐसे में संक्रमण बहुत घातक रूप ले सकता है।

इससे पहले रेलवे ने शनिवार 21 मार्च की रात से रविवार, 22 मार्च की रात 10 बजे तक सारी पैसेंजर ट्रेनों को निरस्‍त कर दिया गया था। रेलवे के आदेश के अनुसार 21/22 मार्च की रात से लेकर 22 मार्च की रात 10 बजे के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी।लेकिन अब लगातार कोरोना के बढते प्रभाव के चलते सभी ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द कर दिया गया है।

बता दे कि भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर रविवार को 341 पर पहुंच गए। देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन कुल मामलों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इनमें से दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र और बिहार से अभी तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। वही आज रविवार को पीएम मोदी की अपील पर देशभर में जनता कर्फ्यू लगाया गया है।