प्रतापगढ़ : नौढ़िया ग्राम तोड़ी का पूरा राम जानकी मंदिर में ग्राम वासियों ने की पूजा अर्चना, घरो में दीया जलाकर मनाई दीवाली

प्रतापगढ़। 05 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम मंदिर की भूमिपूजन करते हुए आधारशिला रखी जिसके बाद पूरे देश भर में जश्र मनाया जाने लगा। उप्र के प्रतापगढ़ जिले में भी जगह-जगह सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के पाठ का कार्यक्रम हुआ वहीं लोगों ने घरो में दीपक जलाकर खुशियां मनाई।

भगवान राम मंदिर निर्माण के लिए हुई भूमिपूजन की खुशियां नौढ़िया ग्राम तोड़ी का पूरा में भी राम जानकी मंदिर में सभी ग्रामवासी एक साथ मिलकर भगवान राम की पूजन और महाआरती का आयोजन किया गया जिसमें सभी श्रद्धालुओं ने महाआरती की तत्पश्चात दीप जलाकर मंदिर को सजाया और अंत मे फटाके जलाकर अपने उत्साह का प्रदर्शन किया। साथ ही सुंदरकांड का पाठ का भी आयोजन किया गया।

मंदिर में भक्तो ने भजन कीर्तन व जमकर आतिशबाजी की। गांव में दिन भर आतिशबाजी का दौर जारी रहा, सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की। राम मंदिर में भगवान को लडुडुओं का महाभोग लगाया गया साथ ही राम धुन में भक्त जमकर थिकरके। मन्दिर को भी सजाया गया मंदिर में दीप जलाकर भगवान राम का पूजन किया गया ततपश्चात महाप्रसाद का वितरण किया गया साथ ही देश मे शांति व सौहार्द की कामना की ।

उन्होने का मंदिर निर्माण के भूमि पूजन होने के बाद वर्षो से चले आ रहे विवाद आज समाप्त हो गया है, इसके बाद अब देश तरक्की की राह में आगे बढ़ेगा,कार्यक्रम में बच्चों ने भी बढ़कर चढ़कर हिस्सा लिया ।