राम भक्तों को IRCTC का तोहफा, 5670 रुपये पैकेज में कीजिए रामायण यात्रा

इस ख़बर को शेयर करें:

नए साल के मौके पर आप धार्मिक पर्यटन कर सकते हैं. देश की सबसे बड़ी रेलवे कंपनी नागरिकों को नए साल के मौके पर कई जगहों की धार्मिक यात्रा करवाने जा रही है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) नए साल में देश के श्रीरामपथ गमन, मल्लिकार्जुन और गंगासागर समेत कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने जा रहा है. आईआरसीटीसी ने कहा है कि इस पैकेज का नाम रामायण यात्रा होगा.

इंदौर से शुरू होगी यात्रा

यह यात्रा इंदौर से शुरू होगी और यात्रियों को अयोध्या और चित्रकूट तक की यात्रा कराई जाएगी. इस पैकेज में यात्री थर्ड एसी से लेकर के स्लीपर क्लास में सफर कर सकते हैं. यात्रा 26 फरवरी से शुरू होगी और 3 मार्च को समाप्त होगी. पांच साल से कम उम्र के बच्चों का कोई टिकट नहीं लगेगा. हालांकि पांच साल से ऊपर के बच्चे का पूरा टिकट लगेगा.

6 दिन 5 रातों का सफर

इस पैकेज में 6 दिन 5 रातों में सफर पूरा होगा. इंदौर के अलावा लोग देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, संत हीरदाराम नगर, विदिशा, बीना और झांसी से भी पैकेज को बुक कर सकते हैं. पैकेज के अनुसार यात्रियों को अयोध्या, नंदीग्राम, प्रयाग, चित्रकूट घुमाया जाएगा.

पैकेज में यह होगा शामिल

इस पैकेज में यात्रियों को नाश्ता, लंच और डिनर मिलेगा. स्लीपर क्लास के यात्रियों से 5670 रुपये प्रति यात्री और थर्ड एसी में 6930 रुपये प्रति यात्री लिए जाएंगे. नाइट स्टे के लिए यात्रियों के लिए हॉल में इंतजाम किए जाएंगे.