रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में 11वीं बार बंशबहोर की जीत

जबलपुर। रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी के मप्र शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ चुनाव शुक्रवार को हुए। नतीजों ने एक दशक के अध्यक्ष बंशबहोर को 11वीं दफा भी जीत का ताज पहनाया। 517 मतदाता में 308 की पसंद वोट के रूप में बंशबहोर पटेल रहे। उन्होंने प्रतिद्वंदी बैसाखू को 128 वोट के अंतर से हराया। जीत के बाद देरशाम कर्मचारियों ने जश्न मनाया।

सुबह से मतदान शुरू हुआ। चुनाव में किसी तरह की कोई अव्यवस्था नहीं हुई। छुटपुट मामलों को लेकर उम्मीदवारों ने आपत्ति ली। लेकिन बातचीत के साथ प्रशासन ने सभी को भरोसे में लेकर प्रक्रिया पूरी की। दोपहर को मतगणना चालू हुई। अध्यक्ष के लिए दो दावेदार मैदान में थे। इसमें बंशबहोर पटेल 10 बार पहले से अध्यक्ष रह चुके थे। वहीं बैसाखू भी एक साल अध्यक्ष पद का अनुभव लेकर मैदान में डटे थे। उन्हें 175 मत मिले। उपाध्यक्ष के 2 पद में संजय यादव और विनीता तिवारी निर्वाचित हुई। चुनाव अधिकारी प्रो.बीके साहू ने बताया कि पूरी प्रकिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

पहले राउंड के साथ ही जीत की तस्वीर साफ होने लगी। अंत में जैसे ही विजयी पदाधिकारियों की घोषणा हुई जश्न मनने लगा। कर्मचारियों ने रंग-गुलाल के साथ एक-दूसरे को रंग दिया। फूल माला, ढोल नगाड़ों में झूमते हुए कर्मचारियों ने कैंपस में जुलूस निकाला। कार्यकारिणी- अध्यक्ष- बंशबहोर पटैल, उपाध्यक्ष 2 पद- विनीता तिवारी, संजय यादव
महासचिव- वीरेन्द्र तिवारी ,संयुक्त सचिव-,अनिल शुक्ला ,कोषाध्यक्ष- योगेन्द्र अग्निहोत्री

11वीं बार निर्वाचित अध्यक्ष बंशबहोर पटैल ने कहा कि कर्मचारी की वैसे तो अब खास मांगें नहीं हैं लेकिन आवास सुविधा कर्मचारियों की बड़ी समस्या है। यूनिवर्सिटी के पास कर्मचारी आवास पर्याप्त नहीं है। इसको लेकर पहले से मांग हो रही है जिसे पूरा करवाने का प्रयास होगा। इसके अलावा विभागीय पदोन्निति की प्रक्रिया को भी तेजी से अमल में लाने का दबाव बनाया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों के इस भरोसे को कायम रखने का वादा किया।