जरूरतमंद परिवारों के लिए मददगार बना रेडक्रॉस

जबलपुर। वैश्विक महामारी कोरोना आपदा के मौजूदा दौर में जिला रेडक्रॉस सोसायटी  मुसीबतजदा और जरूरतमंद परिवारों के लिए मददगार साबित हो रही। रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा गरीबों, निराश्रितों और बेघरों, मजदूरों की मदद का सिलसिला अनवरत् जारी है। पिछले एक सप्ताह में एक हजार 111 जरूरतमंद परिवारों को रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा राशन किट मुहैया कराई जा चुकी है।

कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस समिति भरत यादव के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में पिछले एक सप्ताह में जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा गौर सालीवाडा में बिहार के 400 मजदूरों को एसडीएम के माध्यम से राशन किट का वितरण किया गया। वहीं मेट्रो बस के 212 चालक-परिचालकों को, नगर पंडित सभा के सहयोग से 100 पुरोहितों व पुजारियों को, चांदनी चौक क्षेत्र में 150 परिवारों को, आधारताल के मोहम्मद वसीम सहित बिहार के 30 परिवारों को, जबलपुर ऑटो चालक संघ के 20 ऑटो चालकों को, रानी दुर्गावती वार्ड गढ़ा के 16 परिवारों को, विजय नगर के 15 परिवारों को, सिविल लाइन में 8 परिवारों को, महाराजपुर, दमोहनाका व स्नेह नगर के एक-एक परिवार को, कालीमठ में पांच परिवारों को और अधारताल में 30 परिवारों को राशन किट प्रदान की गई।

जबकि उखरी तिराहे में 25 परिवारों को, अमखेरा में 40 परिवारों को, आनंद नगर अधारताल में 15 परिवारों को, गोहलपुर में दो परिवार को, त्रिपुरी चौक पर एक परिवार को, मांडवा बस्ती में 3 परिवार को और संजय गांधी वार्ड अधारताल के 7 परिवारों को तथा रेडक्रॉस कार्यालय से 30 परिवारों को राशन किट उपलब्ध कराई गई है। उल्लेखनीय है कि प्रत्येक किट में 5 किलोग्राम चावल, 5 किलोग्राम आटा, एक किलोग्राम दाल, एक किलोग्राम नमक, एक लीटर तेल और मसाले उपलब्ध कराए जाते हैं।