इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन आज, कल करना होगा विषय चयन

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2020-21 में बीए में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग 17 नवंबर से शुरू होगी. सभी श्रेणी में 186 अंक या इससे अधिक अंक पाने वाले छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 17 नवंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक ऑनलाइन विषय चयन और शैक्षिक अभिलेखों को अपलोड करना होगा.

18 नवंबर को शाम पांच बजे तक सीट आवंटन होगा. 19 नवंबर को शाम पांच बजे तक ऑनलाइन शुल्क जमा होगा. सभी श्रेणी में 174 या इससे अधिक अंक पाने वाले और एसटी वर्ग के सभी छात्र 18 नवंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक ऑनलाइन विषय चयन और शैक्षिक अभिलेखों को अपलोड करेंगे. इन्हें 19 नवंबर को शाम पांच बजे तक सीट आवंटन होगा. इन्हें 20 नवंबर को शाम पांच बजे तक ऑनलाइन शुल्क जमा होगा.

वहीं इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के कीडगंज परिसर में बीकॉम प्रथम वर्ष में छात्राओं के सभी वर्ग में 150 अथवा अधिक, एससी के सभी, बीएससी प्रथम वर्ष में छात्र-छात्राएं सभी वर्ग में 143 अथवा अधिक अंक, बीए प्रथम वर्ष में सिर्फ छात्रों के सभी वर्ग में 120 अथवा अधिक पाने वालों को 17 नवंबर को रिपोर्ट करना होगा. जीरो रोड परिसर में बीकॉम प्रथम वर्ष में छात्राओं के सभी वर्ग में 158 अथवा अधिक और एससी के सभी, बीए प्रथम वर्ष में सिर्फ छात्राएं सभी वर्ग में 120 अथवा अधिक अंक पाने वाली सभी छात्राओं को रिपोर्ट करना है.