रिलायंस ने JIO यूजर्स से वापस लिया समर सरप्राइज, अब नहीं मिलेगा 3 महीने फ्री सेवा

नई दिल्ली: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो रिलांयस जियो (Jio) का समर सरप्राइज ले चुके हैं और गुरुवार शाम को कंपनी के इसे वापस लेने के फैसले के बाद हड़बड़ाहट में हैं? यदि हां तो यह जानकारी आपको थोड़ी राहत दे सकती है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस से 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान पर असीमित डाटा की ‘प्रोत्साहन पेशकश’ को वापस लेने का निर्देश दिया था.

मगर, यहां यह बता दें कि आप प्राइम मेंबरशिप 15 तारीख तक ले सकते हैं और इस पर कोई रोक नहीं है. रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि वह समर सरप्राइज ऑफर (Summer Surprise Offer) के साथ मिलने वाले तीन महीने की सुविधा को वापस ले लेगी.

कोशिश ‘जल्द से जल्द’ इसे वापस लेने की होगी लेकिन हो सकता है कि इसमें कुछ दिन लगें. रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि जिन ग्राहकों ने वापसी के फैसले से पहले जियो समर सरप्राइज़ ऑफर ले लिया है वे इसका फायदा पाते रहेंगे. जियो के मुताबिक जो कस्टमर्स इस स्कीम के लिए सब्सक्राइब कर चुके हैं, वे इसके मेंबर बने रहेंगे.

कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास पेमेंट करके उसकी सेवाएं लेने वालों की संख्या 7.2 करोड़ पहुंच गई है. रिलायंस ने 31 मार्च को ऐलान किया था कि जो लोग प्राइम मेंबर नहीं बन पाएं हैं वे 15 अप्रैल तक इसके मेंबर बन सकते हैं. साथ ही समर सरप्राइज ऑफर भी लॉन्च किया था. इस ऑफर के तहत 15 अप्रैल तक 99 रुपये में प्राइम मेंबरशिप लेने और पहला रीचार्ज 303 रुपये या उससे अधिक कराने पर अगले 3 महीने तक मुफ्त सेवाएं ली जा सकती थीं.

रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है. इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था.