प्रखर राष्ट्रवादी वीर सावरकर का स्मरण

प्रखर राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की जयंती आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और अमित शाह ने वीर सावरकर को किया नमन।

प्रखर राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की आज जयंती है। सावरकर की जयंती के मौके पर आज संसद भवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में वीर सावरकर की तस्वीर पर विभिन्न नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इनमें भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुमित्रा महाजन, प्रकाश जावडेकर समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। वीर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को नासिक के भगूर गांव में हुआ।

वीर सावरकर भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रिम पंक्ति के सेनानी और प्रखर राष्ट्रवादी नेता थे। वे विश्वभर के क्रांतिकारियों में अद्वितीय थे। उनका नाम ही भारतीय क्रांतिकारियों के लिए उनका संदेश था। वे एक महान क्रांतिकारी, इतिहासकार,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें नमन किया है। अपने ट्वीट संदेश में पीएम ने उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया है। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर का साहस, देशभक्ति और एक सशक्त भारत के लिए उनकी प्रतिबद्धता एक मिसाल है। उन्होंने सावरकर के सम्मान में एक वीडियो भी साझा किया।