RRB NTPC एडमिट कार्ड पर लेटेस्ट अपडेट, परीक्षा 15 दिसंबर को होगी

आरआरबी ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि डाक से कोई कॉल लेटर नहीं भेजा जाएगा. ई-कॉल लेटर में दिए गए सीबीटी सेंटर, तारीख और बदलाव आखिरी होंगे. RRB NTPC Exam: भारतीय रेल (Indian Railways) ने जानकारी दी है कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) 15 से 23 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की जाएगी.

तैयारी के लिए बुक यहाँ देखें

इसके लिए 1.2 करोड़ से भी ज्यादा कैंडिडेट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. नॉन-टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके अलावा मिनेस्टेरियल (Ministerial) और अलग (Isolated) कैटेगरी और ग्रुप डी पदों के लिए भी भर्ती होगी. रेलवे को उम्मीद है कि आरसीबी एनटीपीसी और आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षाओं के लिए वह जल्द ही पूरा शिड्यूल जारी करेगा.

ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड मिलेगा (Admit card will be available from official website)  

इस परीक्षा में अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट से आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC Exam 2020) एडमिट कार्ड और आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड दोनों डाउनलोड कर सकते हैं. आरआरबी ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि डाक से कोई कॉल लेटर नहीं भेजा जाएगा. ई-कॉल लेटर में दिए गए सीबीटी सेंटर, तारीख और बदलाव आखिरी होंगे.

कम से कम चार दिन पहले मिलेगा एडमिट कार्ड (Admit card will be available at least four days before)

उम्मीद है कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही मिल जाना चाहिए. परीक्षा का शहर और आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख की जानकारी दी जाएगी. उम्मीद है कि परीक्षा से कम से कम चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

फीस कर दी जाएगी वापस (RRB NTPC Exam Fees will be refunded)

जो कैंडिडेट्स आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए मौजूद होंगे, उन्हें उस फीस पर रिफंड मिलेगी जो उन्होंने एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय जमा की थी. अगर किसी वजह से परीक्षा कैंसिल कर दी जाती है, तो वैसे कैंडिडेट जो परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, उन्हें अपनी फीस अमाउंट वापस दे दी जाएगी. रेलवे के मुताबिक, इन 1,40,640 सीटों के लिए भर्ती के लिए करीब 2.42 करोड़ एप्लीकेशन मिले हैं. कोविड-19 महामारी की वजह से अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.