सचिन सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कहा-भारत खेले चैंपियंस ट्रॉफी

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ सहित 12 पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने कहा है कि भारत को इंग्लैंड में एक जून से होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना चाहिए।

सचिन, द्रविड़, जहीर खान, गुंडप्पा विश्वनाथ, संदीप पाटिल, संजय मांजरेकर, आकाश चोपड़ा, अजित आगरकर, वेंकटेश प्रसाद, सबा करीम, मुरली कार्तिक और दीप दास गुप्ता से क्रिकइंफो ने भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के बारे में पूछा। सभी की एक राय थी कि भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना चाहिए और 2013 में जीते अपने खिताब का बचाव करना चाहिए।

भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अभी तक टीम घोषित नहीं की है जबकि टीम घोषित करने की अंतिम समय सीमा 25 अप्रैल थी। समय सीमा बीत जाने के कारण भारत के इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में राजस्व मॉडल और प्रशासनिक सुधार पर अप्रैल में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अब तक टीम का एलान नहीं किया है।

भारतीय बोर्ड इस मुद्दे पर बंटा हुआ है। एक वर्ग का मानना है कि भारत को सदस्यता भागीदारी समझौता तोड़ देना चाहिए जिससे भारत 2023 तक आईसीसी टूर्नामेंटों की मेजबानी करने और उसमें हिस्सा लेने से बाहर हो जाएगा। वर्ष 2023 मौजूदा चक्र का अंतिम वर्ष है।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर अंतिम फैसला बोर्ड की सात मई को दिल्ली में होने वाली विशेष आम सभा बैठक में लिया जाएगा।