राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन, गाया रामधुन
इस ख़बर को शेयर करें

बांदा। देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आज जनपद में सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण कर दोनों विभूतियों को नमन किया गया और महात्मा गांधी के बताए हुए रास्ते पर चलने का संकल्प व्यक्त किया गया।

चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय में कमिश्नर कार्यालय में भी ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्पांजलि की गई वही डीआईजी कार्यालय में आई आईजीके सत्यनारायण ने ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी के सिद्धांत और उनके विचार को जीवन पर अपनाने पर बल दिया। इसी तरह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को याद किया।दोनों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि कर नमन किया व रघुपति राघव राजा राम सबको सन्मति दे भगवान राम धुन गया।

उधर, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद कार्यकर्ताओं के साथ नगर पालिका परिषद परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा में माल्यार्पणकिया। बबेरू कस्बे में गांधी प्रतिमा में बबेरू विधायक चंद्रपाल कुशवाहा ने माल्यार्पण किया जबकि तिंदवारी कस्बे में संतोषी नगर बूथ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भाजपा जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी ने मनाई। इसी तरह जनपद के शिक्षण संस्थाओं में भी ध्वजारोहण के बाद दोनों विभूतियों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया।

काली चरण निगम ग्रुप आफ इंस्टीट्यिूसन एवं विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल बाँदा में उक्त दोनों महापुरूषों की जयंती मनायी गयी। इस मौके पर केसीएनआईटी संस्थान में ध्वजारोहण किया गया। संस्थान के निदेषक पी.के. चैधरी ने कहा कि महात्मा गांधी ने ऐसे भारत का का सपना देखा था जो ‘आत्मनिर्भर हो। जहां का हर गांव, हर शहर आत्मनिर्भर बनें।

वहीं अशोक शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी ‘वसुधैव कुटुंबकम’ की विचाराधारा में विश्वास करते थे, उन्होंने राष्ट्र को सत्य, अहिंसा और सत्याग्रह का मार्ग दिखाया। शैलेंन्द्रनाथ पाठक ने रामधुन को गाकर बापू को याद किया। इस कार्यक्रम में केसीएनआईटी ग्रुप के डाॅ. प्रषान्त द्विवेदी, स्टूडेन्ट वेलफेयर मैनेजर श्याम जी निगम, हरिओम राठौर एवं विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के निदेषक डाॅ. पूर्णशीष रथ एवं अन्य अध्यापकगण मौजूद थे। संस्थान में ‘बापू’ की याद में स्वच्छता पखवाड़ा भी मनाया गया। कार्यक्रम का संचालन कोमल पंजवानी ने किया।