इंदौर में बंद पड़ी फैक्ट्री से करोड़ों का चंदन जब्त

इंदौर@ मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बंद पड़ी एक फैक्ट्री से चंदन की लकड़ी, बुरादा और तेल जब्त किया है। जब्त किए गए माल की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपए बताई जा रही

डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि नावदा पंथ इलाके में चंदन तस्करी के एक बड़े रैकट का संचालन किया जा रहा है| इस सूचना के आधार पर चंदन नगर पुलिस की एक टीम ने फैक्ट्री में दबिश दी,तो खुलासा हुआ कि बरसों से फैक्ट्री को बंद बताकर उसकी आड़ में चोरी की चंदन लकड़ियों को ठिकाने लगाया जा रहा था।
पुलिस ने मौके से करोड़ों रुपए का माल जब्त किया है। अब तक की कार्रवाई में लगभग 8 टन चंदन लकड़ी,भारी तादात में चंदन की लकड़ी का बुरादा,चंदन का करीब 25 लीटर तेल इस चंदन के तेल की कीमत एक लाख रुपए प्रति लीटर है।
लकड़ी को काटने वाली मशीन व बुरादा बनाने की मशीन भी पुलिस ने बरामद की।
बताया जा रहा है कि फैक्ट्री का संचालन चंदन नगर इलाके में रहने वाला एक रसूखदार शख्स करता है|पुलिस ने उसके घर भी दबिश दी तो वह नहीं मिला। हालांकि, यहां से भी पुलिस ने काफी सामग्री जब्त की है। पुलिस ने चौकीदार को हिरासत में ले लिया है और पूरे नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।