प्रतापगढ़ : सेंट्रल बैंक आफ इण्डिया की लक्ष्मणपुर शाखा में लगी सार्टसर्किट से आग, लाखों का नुकसान
इस ख़बर को शेयर करें

प्रतापगढ़ ( लक्ष्मणपुर)। कोतवाली के बाबूगंज बाजार स्थित सेंट्रल बैंक आफ इण्डिया शाखा लक्ष्मणपुर मे शुक्रवार की भोर तीन बजे अचानक सार्टसर्किट से आग लग गई। आगजनी मे कैश काउंटर की केबिन तथा काउण्टर मे रखे कम्प्यूटर, एसी, पासबुक समेत कई लाखों के कीमती उपकरण जलकर राख हो गये।

घटना को लेकर शाखा प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने सूचना अंकित की है। बाजार मे बैंक भवन मे भोर मे पडोसी शैलेंद्र सोनी संयोग से लघुशंका करने बाहर निकला। इस बीच उसने धुंआ निकलता देखा तो शोर मचाने लगा। तब तक चैनल गेट से धुंआ निकलता देख बाजार मे लोग भी जग गये और बैंक शाखा के सामने जुट गये।

ग्रामीणों ने शाखा प्रबंधक अनिल कुमार तिवारी को हादसे की सूचना दी। इस बीच लोगों ने बैंक के बगल के कमरे मे लगे समर्सिबल पम्प से पानी डालकर आग पर काबू कर लिया। हालांकि सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंच गयी।

इधरी शाखा प्रबंधक अनिल तिवारी ने आननफानन मे मौके पर पहुंचे और चैनल गेट का ताला खोलकर आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। लोगों के मुताबिक बैंक मे मेन लाइन का दो केबिल है, इसमे एक केबिल से लाइट तथा दूसरी केबिल से सीपीयू सिस्टम जोडा गया है।

आशंका है कि दूसरी लाइन के सीपीयू मे आपूर्ति चालू रहने से सार्टसर्किट हो गई और देखते ही देखते आग ने जोर पकड लिया। हालांकि समय रहते ग्रामीणो की सजगता से बैंक के अन्य कम्प्यूटर व कैश के सुरक्षित होने से लोगों तथा बैंककर्मियों को राहत की सांस लेते देखा गया।