प्रतापगढ़: स्कूल चलो अभियान रैली को जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झण्डी

जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुखपालनगर में स्कूल के बच्चों को ड्रेस, बैग एवं पुस्तक का वितरण किये। वितरण के पश्चात् जिलाधिकारी ने स्कूल चलो अभियान रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली में स्कूली बच्चों ने ‘‘कोई न छूटे इस बार, शिक्षा है सबका अधिकार’’ ‘‘हिन्दु मुस्लिम सिख ईसाई मिल करके सब करें पढ़ाई’’, आधी रोटी खायेगे, स्कूल जरूर जायेगे’’ जैसे श्लोगन नारों के साथ रैली निकाली।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने मॉडल प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय भुवालपुर डोमीपुर में बच्चों को स्कूल बैग, ड्रेस, पुस्तकों का वितरण भी किये व मॉडल प्राथमिक विद्यालय में बच्चो को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाये जाने वाले कक्ष का निरीक्षण भी किये और बेसिक शिक्षा अधिकारी को जनपद में संचालित मॉडल प्राथमिक विद्यालय में अनिवार्य रूप से कम्प्यूटर शिक्षक की तैनाती करने के निर्देश दिये।

मॉडल स्कूल में लगे पंखे की धीमी रफ्तार देखकर जिलाधिकारी ने ए0बी0एस0ए0 को फटकार लगायी और तत्काल सुधार लाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राजकमल यादव एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।