यूपी के पांच जिलों में धारा 144 लागू, पश्‍चिमी बॉर्डर सील

लखनऊ। यौन उत्‍पीड़न के 15 साल पुराने मामले में आज पंचकुला की सीबीआई कोर्ट से दोषी करार दिये जाने के बाद हरियाण में डेरा समर्थकों उत्‍पात पर उतर आये हैं। हरियाणा के पंचकुला सहित अन्‍य जिलों और दिल्‍ली, राजस्‍थान व उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी डेरा समर्थकों का गुस्‍सा सड़क पर दिखाई दिया है। वहीं अब हरियाणा से लगती यूपी की सीमा को सील करने के साथ-साथ पांच जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।

उत्‍तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने यूपी के सभी जिलों को अलर्ट पर डाल दिया है। वहीं हरियाणा से लगते जिलों में पुलिस प्रशासन की ओर से हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस विभाग को बॉर्डर पर कड़ाई से चेकिंग करने के निर्देश दिये गये हैं।

हरियाणा में उपद्रव को देखते हुए हरियाणा सीमा से लगने वाले प्रदेश के सहारनपुर, शामली, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में धारा 144 लागू कर दी गई है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर की ओर से जारी आदेश में स्‍पष्‍ट रूप से कहा गया है कि प्रदेश में ऐसे किसी भी तत्‍व को घुसने नहीं देना है जिनसे यहां उपद्रव की आशंका हो। पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों के आला अफसरों को उच्‍च स्‍तरीय सतर्कता बरतने के आदेश जारी हो गये हैं।