मुरादाबाद : टूटी रेल पटरी देख उतार लिया अपना लाल पैंट, झंडी बनाकर रुकवाई ट्रेन

मुरादाबाद। शनिवार की सुबह मुरादाबाद में रेल हादसा टल गया। अमृतसर से हावड़ा जा रही पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन कटघर में पलटने से बच गई। ट्रेन को गांव के एक युवक चन्द्र सेन ने रोकने की कोशिश भी की। टूटी पटरी देख ग्रामीण ने अपनी लाल पैंट को झंडी बनाकर ट्रेन की ओर इशारा किया। चालक ने भी हालात देख गाड़ी में एमरजेंसी ब्रेक लगाए मगर जब तक ट्रेन टूटी पटरी को पार कर आगे बढ़ चुकी थी। लेकिन स्पीड कम होने से पलटने से बाल बाल बच गई।

रेल फ्रेक्चर की सूचना से मंडल रेल प्रशासन में भी खलबली मच गई। मुरादाबाद से इंजीनियरिंग व अन्य स्टाफ को मौके पर भेजा गया। सुबह 6.05 बजे हुई घटना के बाद विभाग ने रेल पटरी की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। टूटी पटरी के बीच रुकी ट्रेन को 8.55 बजे रवाना किया जा सका।

डीआरएम ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। रेलवे के इंजीनियरिंग और मैकेनिकल विभाग की टीम घटना का ज्वाइंट नोट तैयार करने में जुटी है। घटना के बारे में चन्द्र सेन ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे वह पशु चरा रहा था। पहले एक मालगाड़ी तेजी से गुजरी। पटरी से आवाज आ रही थी। मौके देखा तो पटरी टूटी थीं।

वह बचाव में जुट गया। उसने अपनी लाल रंग की पैंट को झंडी बना लिया और सामने से आती एक और ट्रेन को रोका। उसके मुताबिक चालक ने युवक को सतर्कता पर धन्यवाद भी किया। ट्रेन से कुछ फौजी भी वहां आ गए। डीआरएम तरुण प्रकाश का कहना है कि घटना की रिपोर्ट मांगी गई है। ट्रेन पार्सल एक्सप्रेस थी।