शाहिद आफरीदी Lbw का मतलब नहीं बता सके

क्या कभी ऐसा हो सकता है कि किसी क्रिकेट ने 20 साल तक क्रिकेट खेली हो और उसे लेग बिफोर विकेट (LBW) नहीं पता हो? नहीं ना, लेकिन ऐसा हुआ है. ये अनोखा शख्स कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हैं. 540 विकेट ले चुके अफरीदी एक टीवी शो में एलबीडब्ल्यू यानी पगबाधा का मतलब नहीं बना सके.

इसके बाद उनका वीडियो सोशल साइट पर वायरल होने लगा. कुछ इंडियन फैंस ने जहां उनसे पूछा कि एलबीडब्ल्यू का मतलब आपको पता नहीं है और कश्मीर चाहिए तो कुछ ने पूछा कि आपने 20 साल क्रिकेट खेल कैसे खेल लिया? दरअसल, बूम-बूम नाम से फेमस अफरीदी को पाकिस्तान के एआरवाई चैनल ने एक शो के लिए बुलाया. इस शो के दौरान एंकर ने उन्हें टास्क दिया. इसमें उन्हें हेडफोन लगाना था और पहचानना था कि एंकर क्या बोल रहा है? उन्हें लिप्सिंग करनी थी. इसी दौरान ये मामला हुआ. कुछ ऐसा हुआ…

एंकर: लेग बिफोर विकेट (एलबीडब्ल्यू).
अफरीदी: हेडफोन का म्यूजिक बंद कराओ.

एंकर: यही तो गेम है. म्यूजिक बंद नहीं होगा. लेग बिफोर विकेट. (अफरीदी हेडफोन लगाकर लिप्स रीडिंग करने लगते हैं.)
एंकर: लेगबिफोर विकेट
अफरीदी: लाइफ
एंकर: लेगबिफोर विकेट
अफरीदी: लेग बिफोर फ्री, लेग बिफोर थ्री.
एंकर: लेगबिफोर विकेट… विकेट… अरे विकेट और फिर एंकर आैर उसके साथी इशारे से भी अफरीदी को समझाते रहे, लेकिन अफरीदी समझ नहीं सके.

परेशान अफरीदी ने अंत में हेडफोन निकाल दिया. एंकर ने फिर कहा कि लेग बिफोर विकेट. तो अफरीदी एंकर से कहते हैं- कह ही गलत रहे हो, लेग बिफोर विकेट क्या होती है? ये कौन-सी क्रिकेट की जुबान बोल रहे हो? पहली दफा सुन रहा हूं. हिट विकेट होती है.