इलाज में लापरवाही के विरुद्ध मार्बल सिटी हॉस्पिटल पर कार्रवाई करने शिवसेना ने सौंपा ज्ञापन

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। शिवसेना प्रदेश प्रवक्ता कन्हैया तिवारी के नेतृत्व में शिव सैनिकों ने ओमती थाने कंट्रोल रूम के सामने प्रर्दशन कर जबलपुर कलेक्टर महोदय के नाम तहसीलदार रश्मि चतुर्वेदी को ज्ञापन सौंपा जिसमें विगत दिनों जबलपुर के मार्बल सिटी हॉस्पिटल भंवरताल गार्डन के सामने के द्वारा शिवसेना के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बारी के चाचा रमेश बारी के इलाज में लापरवाही बरतने से उनकी जान चली गई जिसको लेकर इनके द्वारा इस हॉस्पिटल के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई जिस पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई । इस हॉस्पिटल एवं इसके प्रशासन द्वारा मरीजों के इलाज में बरती जा रही लापरवाही के विरुद्ध कार्रवाई करने ज्ञापन देकर शिवसेना ने द्वारा मांग की गईं।

मान्यता रद्द करने की मांग
हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा उक्त घटना की झूठी रिपोर्ट की गई जबकि वहां के सीसीटीवी CCTV फुटेज एवं स्वयं ओमती थाने के टीआई साहब इन की लापरवाही के साक्षी हैं इनके ऊपर शासन के आदेशों की अनदेखी नियमों का उल्लंघन करने की कार्रवाई करते हुए इन की मान्यता रद्द की जाए । मार्बल सिटी हॉस्पिटल के इस प्रकार की लापरवाही से बहुत से लोगों की जाने जा चुकी हैं इसलिए इनकी सीजीएचएस CGHS के इलाज की भी मान्यता रद्द की जाए।

एकतरफा कार्रवाई से त्रस्त है जनता
शासकीय आदेशों एवं नियमों का उल्लंघन करने पर इन निजी अस्पतालों के विरुद्ध भी कड़े कानून बनाए जाएं जिस प्रकार से चिकित्सकों के लिए राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार ने कानून बनाए हैं उसी प्रकार से इन निजी अस्पतालों की लापरवाही से मरीजों की जो जाने जाती हैं उसके लिए कड़े से कड़े कानून बनाकर इन पर भी कार्रवाई की जाए जिससे आम जनता को भी न्याय प्राप्त हो सके, एकतरफा कार्रवाई से आम जनता त्रस्त है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा की श्रेणी में आता है।

यदि हम शिव सैनिकों के द्वारा दिए गए ज्ञापन पर कार्यवाही नहीं होती है तो हम लोग शीघ्र ही मार्बल सिटी हॉस्पिटल भंवरताल गार्डन के सामने सांकेतिक धरना देंगे जिसकी पूर्णरूपेण जवाबदारी इस निजी हॉस्पिटल एवं शासन प्रशासन की होगी उसके पश्चात भी न्याय न मिलने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

आज लोग कोरोना महामारी से कम परंतु अन्य बीमारियों का इलाज ना होने से अधिक जान गंवा रहे हैं यह चिंता का विषय है, आश्वासन दिया गया कि प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी, इसके बाद जबलपुर पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन की प्रति अगम जैन अति पुलिस अधीक्षक को भी सौंपा ।

प्रर्दशन कर ज्ञापन सौंपने वालों में पंडित कन्हैया तिवारी, शैलेंद्र बारी, तरुण महावर, रोशन गौतेल, रवि राज वर्मा, सुनील लोधी मुकेश पटेल राजदीप कौर राजेश समुद्रे संजय पवार राकेश विश्वकर्मा रामू लड़िया प्रदीप लोधी सोनू तिवारी आदित्य व्यास राकेश सोनकर सोनू गुप्ता रविंद्र पाल चड्ढा गोलू वंशकार इत्यादि शिवसैनिक उपस्थित थे।