क्रिप्टोकरंसी पर SIT की नजर

इस ख़बर को शेयर करें:

ब्लैकमनी पर बनाई गई SIT ने जांच एजेंसियों से कहा है कि वे क्रिप्टोकरंसी के इस्तेमाल पर कड़ी नजर रखें। एसआईटी ने कहा कि जांच एजेंसियां क्रिप्टोकरंसी के ऑपरेशन और सर्कुलेशन का रिव्यू करें और ये पता लगाएं कि कहीं इनका इस्तेमाल गलत तरीके से काले धन के तौर पर तो नहीं किया गया है।

ब्लैकमनी पर बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने जांच एजेंसियों से कहा है कि वे क्रिप्टोकरंसी के इस्तेमाल देश में रोकने के उपाय करें। एसआईटी ने कहा कि जांच एजेंसियां क्रिप्टोकरंसी के ऑपरेशन और सर्कुलेशन का रिव्यू करें और ये पता लगाएं कि कहीं इनका इस्तेमाल गलत तरीके से ऑफशोर ट्रांजैक्शन के लिए तो नहीं किया गया है।

ऑफिशियल से मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी ने क्रिप्टोकरंसी के रिव्यू के लिए नेशनल कैपिटल में जांच एजेंसियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में देश में क्रिप्टोकरंसी के हो रहे इस्तेमाल को लेकर ओवरऑन सिनैरियो पर चर्चा की गई। बता दें कि आरबीआई ने देश में क्रिप्टोकरंसी के इस्तेमाल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। वहीं, सरकार ने भी मौजूदा समय में देश में किसी भी क्रिप्टोकरंसी में ट्रेडिंग को इलीगल बताया है। आरबीआई की योजना अपनी क्रिप्टोकरंसी लाने की है, जिसका नाम लक्ष्‍मी हो सकता है।