भोपाल: खुदाई के दौरान खदान धसकने से छह बच्चे मिट्टी में दबे, चार की मौत

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी में सोमवार सुबह नाले के किनारे कुछ बच्चे मिट्टी की खुदायी कर रहे थे। इसी दौरान अचानक खदान धकसने से छह बच्चे मिट्टी में दब गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से बच्चों को मिट्टी ने निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

लेकिन चार बच्चों की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। दो बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीडि़त परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम बरखेड़ी में सोमवार सुबह गांव के 7 बच्चे नाले किनारे मिट्टी खोदने गए थे। उनके से छह बच्चे मिट्टी खोदते-खोदते अंदर खदान के अंदर गहराई में पहुंच गए, जबकि एक बच्चा बाहर ही खड़ा था। इसी दौरान अचानक खदान धसक गई और छह बच्चे मिट्टी के अंदर दब गए।

हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और तत्काल मिट्टी हटाना शुरू किया। इसी बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बच्चों को मिट्टी से निकालकर एम्बुलेंस 108 के जरिये हमीदिया अस्पताल भेजा गया, लेकिन चार बच्चों की रास्ते में ही मौत हो गई। शेष दो बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। बच्चों की उम्र पांच से 12 वर्ष के बीच बताई गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा है कि भोपाल के ग्राम बरखेड़ी में मिट्टी धँसने से हुई चार बच्चों की मृत्यु का समाचार अत्यंत ही दु:खद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएँ पीडि़त परिवारों के साथ हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें।