तख्‍त पर सो रही दो बहनों को सांप ने डंसा, एक की मौत, दूसरी की हालत गंभीर
इस ख़बर को शेयर करें

गोरखपुर के बेलघाट क्षेत्र के मानिकपुर गांव में सोमवार की रात तख्त पर सो रही दो बहनों को जहरीले सांप ने डस लिया। सुबह गंभीर हालत में उनको उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद एक को मृत घोषित कर दिया। दूसरी बहन का इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मानिकपुर गांव के जयनाथ कन्नौजिया की दो बेटी 13 वर्ष की संजना और 15 वर्षीय करीना घर के एक कमरे में तख्त पर साथ में सोई थीं। सुबह परिवार के लोग उठाने पहुंचे तो करीना ने चक्कर आने की बात कही जबकी संजना अचेत पड़ी हुई थी।

संजना के पैर में दांत का निशान देख उनको सांप काटने की जानकारी हुई। दोनों को पीएचसी बेलघाट ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने संजना को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने करीना को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया। उसका बहड़हलगंज स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

घास काट रही महिला को सांप के डसने से मौत
गोरखपुर के खोराबार गांव में मंगलवार की सुबह दरवाजे के सामने घाट काट रही एक महिला को सांप ने डस लिया। उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए पीएचसी खोराबार ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।
खोराबार गांव के चौथी की 50 वर्षीया पत्नी गीता सुबह तकरीबन 7.30 बजे घर के सामने घास काट रही थी।

इस दौरान जहरीले सांप ने डस लिया। महिला के पति चौथी उस समय खेत में सब्जी तोड़ने गए थे। घटना की जानकारी होने पर वह घर पहुंचे और पीएचसी खोराबार उपचार के लिए ले गए। डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। महिला का तीन बेटे और दो बेटी है। एक बेटी की शादी हो चुकी है। एक बेटा बाहर रह कर नौकरी करता है। घर पर दो छोटे बेटे और बेटी का रो-रो कर बुरा हाल है।