सोशल मीडिया : अमेरिका में एक हाई प्रोफाइल जोड़े के तलाक की वजह है ट्रंप

नई दिल्ली : वाशिंगटन. पति-पत्नी में तलाक यूं तो आम बात है लेकिन अमेरिका में एक हाई प्रोफाइल जोड़े का तलाक लोगों के बीच और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल इस तलाक की वजह है दुनिया का सबसे ताकतवर आदमी. जी हां इस जोड़ने अपने तलाक के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को ही दोषी ठहराया है. ल्यान जो पूर्व मियामी चीयरलीडर रह चुकी हैं और डेव एरोनबर्ग जो पाम बीच काउंटी फ्लोरिडा के शीर्ष वकील रह चुके हैं ने सम्मानजनक रुप से अपनी शादी तोड़ने का फैसला किया है. दोनों ने पिछले हफ्ते अलग होने का एलान किया था. यह तलाक को अमेरिकी मीडिया में “ट्रंप तलाक” कहा जा रहा है.

ट्रंप के अलावा तलाक के दूसरे भी कारण

दोनों अपने तलाक को लेकर एक प्रेस रिलीज भी जारी की है. प्रेस रिलीज में लिन के पीआर रिप्रिजेंटेटिव ने कहा है कि लिन का डोनाल्ड ट्रंप को सपोर्ट करना इस शादी के टूटने की वजहों में से एक है. प्रेस रिलीज में कहा गया है कि लिन जो कि डोनाल्ड ट्रंप की कट्टर समर्थक हैं शादी के सालों के दौरान अपने आप को अलग-थलग महसूस करती रही हैं. हालांकि प्रेस रिलीज में तलाक के दूसरे भी कई कारणों का जिक्र किया गया है लेकिन पीआर फर्म ने इसकी हैडलाइन ट्रंप डाइवर्स दी जिसके बाद इसे इंटरनेशनल मीडिया कवरेज मिल गई.

पति-पत्नी अलग-अलग दलों को सपोर्टर

मीडिया की खबरों के मुताबिक लिन अपने पूर्व पति से पिछले दशक में मिली थी. लिन ने खुद को आजीवन रिपब्लिकन बताया था और डेव को डेमोक्रेट. डेव सीधे तौर पर डेमोक्रैटिक पार्टी से नहीं जुड़े हैं.2012 में रिपब्लिकन्स डोनर्स की मदद से वह स्टेट अटॉर्नी के पद पर चुने गए थे. स्थानीय अखबारों के मुताबिक, डेव को कई बार ट्रंप के क्लब में भी देखा गया है.

पिछले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान शुरू हुई

लिन के मुताबिक पहले इसे लेकर कोई प्रॉबलम नहीं उभरी लेकिन जैसे ही हिलेरी-ट्रंप राष्ट्रपति उम्मीदवारों के तौर पर मैदान पर उतरे उनके रिश्तों में टेंशन शुरू हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक डेव ने ल्यान को ट्रंप के साथ कोई भी फोटो लेने और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने से मना किया था.

लिन ने ट्रंप के साथ कई तस्वीरें खिंचवाई

लिन का दावा है कि चुनाव से पहले वह अक्सर अपने पति के साथ फ्लॉरिडा स्थित ट्रंप के क्लब जाया करती थीं.लिन ने कहा, ‘इस दौरान मैंने ट्रंप के साथ कई तस्वीरें भी खिंचवाईं. मैंने उनके साथ कई सेल्फी लीं. मेरे पति मुझसे कहते थे कि मैं तस्वीरें न लूं, उन्हें पोस्ट न करूं. लेकिन मैं उनकी बात नहीं मानती थी.’ लिन की फेसबुक वॉल पर भी ट्रंप के साथ ली गई उनकी कुछ तस्वीरें हैं. लिन के मुताबिक, ‘ट्रंप बहुत अच्छे हैं. वह मेरे पति से कहते थे कि डेव, तुमने उसे अपने साथ शादी के लिए तैयार कैसे कर लिया?’

सेल्फी लेने के कारण आने लगी दिक्कतें

लिन का कहना है कि ट्रंप के साथ सेल्फी लेने के कारण उनकी शादी में दिक्कतें आने लगीं.उनका कहना है कि डेव और उनके समर्थक उनसे ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने को कहते, लेकिन वह किसी की बात नहीं मानती थीं और इसीलिए उनके और डेव के बीच तनाव बढ़ता गया. स्थानीय मीडिया का कहना है कि इन्हीं सब वजहों से लिन और डेव का तलाक हो गया.