यूपी में शादियों में अब सिर्फ 100 लोग ही हो सकेंगे शामिल, डीजे और बैंड पर भी रोक

इस ख़बर को शेयर करें:

लखनऊ. बढ़ते कोरोना के केसों को लेकर यूपी सरकार भी चिंता में आ गई है. यहां कोरोना का ग्राफ में उछाल न आए इसको देखते हुए यूपी सरकार ने नई गाइडलान जारी कर दी है. अब उत्तर प्रदेश में अब शादी समारोह में सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी.

वो भी 100 लोगों की क्षमता वाले मैरिज होम में एक बार में सिर्फ 50 लोगों के के शामिल होने की मंजूरी मिलेगी. इसके अलावा शादी में बैंड, डीजे पर पाबंदी होगी और बुजुर्गों, बीमार को शादियों में शामिल होने पर रोक रहेगी. यदि इसका कोई उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

इससे पहले मुख्य सचिव ने रविवार को कान्हा उपवन में गोपाष्टमी के अवसर पर निर्देश जारी करते हुए कहा था कि कोरोना को यूपी में रोकने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने दो गज की दूरी और मास्क जरूरी जैसे नियम का शत प्रतिशत पालन कराने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है. इसके साथ ही ही ये भी साफ किया कि प्रदेश सरकार शादी-समारोह में भी लोगों की शिरकत को नियंत्रित करने पर विचार कर रही है.

वहीं दिल्ली से सटे जिलों में वायरस बढ़ रहा है ऐसे में जांच करना ही सबसे अहम साबित होगा, ताकि लोगों में संक्रमण पता लगाया जा सके और उनका इलाज हो सके. उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली से सटे जिलों नोएडा एवं गाजियाबाद में शादी-समारोह में लोगों की संख्या 100 तक सीमित कर दी गई है. बता दें कि आगरा में भी डीएम ने ये निर्देश लागू कर दिया है. वहां 100 से अधिक लोग अब शादी समारोह में इकट्ठा नहीं हो सकेंगे.