स्‍कॉलरशिप जीत कर मैकेनिक के बेटे ने अमेरिकी स्‍कूल में अपनी क्‍लास में किया टॉप

अलीगढ़। उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ के एक मैकेनिक के बेटे ने पिछले साल एक स्‍कॉलरशिप जीतकर पढ़ाई के अमेरिका पहुंचा था और अब वह वहां सफलता का अपना परचम लहरा रहा है. गरीब घर के इस प्रतिभाली छात्र का नाम है मोहम्‍मद शादाब. उसके पिता पेशे से एक मैकेनिक हैं और अलीगढ़ में वह अपने परिवार की आजीविका चलाते हैं।

दरअसल, एक मैकेनिक का बेटा पिछले साल एक स्‍कॉलरशिप हालिस करने के बाद पढ़ाई के लिए अमेरिका में पहुंचा था। शादाब ने बताया कि इस साल उसने अपनी क्‍लास में टॉप किया था और उसे फरवरी में स्‍टूडेंट ऑफ द मंथ से सम्‍मानित किया गया था। वह अमेरिका में बेलफास्ट एरिया हाई स्कूल में पढ़ाई कर रहा है। शादाब ने बताया कि मैंने अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया और फरवरी के महीने के छात्र से भी सम्मानित किया गया। भविष्‍य में मैं संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार अधिकारी के रूप में काम करना चाहता हूं। 

उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ के एसटीएस हाईस्कूल में पढ़ाई करते हुए शादाब ने कैनेडी लुगर यूथ एक्सचेंज एंड स्टडी के तहत अमेरिकी स्‍कॉलरशिप जीती थी. इस स्‍कॉलरशिप के जरिए शादाब को अमेरिका में स्‍टडी करने के लिए 28 हजार डॉलर यानि करीब 20 लाख रुपए की राशि मिली थी।