कांग्रेस अधिवेशन में भावुक हुए राहुल, भाषण देकर लौटीं सोनिया के लगे गले

इस ख़बर को शेयर करें:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहे कांग्रेस के 84वें अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह सहित सभी कांग्रेस के दिग्गज नेता सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हुए हैं। शनिवार को अधिवेशन की शुरुआत राहुल के भाषण के साथ हुई। अधिवेशन में सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। संबोधन के बाद जब सोनिया गांधी मंच से नीचे आईं तो राहुल गांधी ने उन्हें गले से लगा लिया।

सोनिया गांधी के भाषण खत्म होने के बाद पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिनंदन कर रहे थे। तभी राहुल गांधी आगे बढ़े और मां सोनिया गांधी को गले लगा लिया। वहां पर मौजूद सभी नेता इस दृश्य को देखकर मुस्करा उठे। इस दृश्य को देखकर वहां पर मौजूद लोग भावुक क्षण को अपने मोबाइल कैमरों में कैद करने लगे। सोनिया गांधी ने अपने भाषण में मोदी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार, मनमोहन सरकार के कार्यकाल में बनाई गई योजनाओं को कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न कभी झुकी है और न कभी झुकेगी। सोनिया गांधी ने कहा कि जिन राज्यों में हमारी सरकार नहीं है वहां राज्य सरकारें हमारे लोगों पर अत्याचार और अन्याय कर रही हैं। लेकिन कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ता अन्याय और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करते रहे हैं।