‘अब कोई भूखा नहीं सोएगा’ वाराणसी में नाविकों की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद
इस ख़बर को शेयर करें

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए जरूरतमंदों की मदद की है. उन्होंने वाराणसी के नाविकों को मदद भेजी है. उनके पास बाढ़ के कारण खाने के लिए भोजन तक नहीं था. एक सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा सोनू सूद का ध्यान इस तरफ खींचा गया था.

सामाजिक कार्यकर्ता दिव्यांशु उपाध्याय ने मंगलवार को अभिनेता सोनू सूद को नाविकों के 350 परिवारों के बारे में ट्वीट किया था, जो वाराणसी में गंगा नदी पर नाव चलाकर अपना जीवनयापन करते हैं. लेकिन बाढ़ के कारण उनका काम बंद है और उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हैं. 

एक घंटे के भीतर ही सोनू सूद ने ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, “वाराणसी घाट के इन 350 परिवारों का कोई भी सदस्य आज के बाद भूखा नहीं सोएगा.” इसके बाद सूद की सहयोगी नीती गोयल ने उपाध्याय को बुलाया और उन्हें आश्वासन दिया कि एक घंटे के भीतर उन्हें वाराणसी में राशन की किट उपलब्ध करा दी जाएगी.

उपाध्याय की टीम के एक सदस्य ने बताया, “हमें कुछ ही समय में अभिनेता की ओर से 350 राशन के किट मिल गए. प्रत्येक किट में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो चना, एक पैकेट मसाले और अन्य चीजें थीं. 350 में से 100 किट तुरंत परिवारों को वितरित कर दिए गए.”

दिव्यांशु उपाध्याय होप नामक एक गैर-लाभकारी संगठन चलाते हैं, उन्होंने बताया कि इन किट के लिए स्थानीय विक्रेता को सूद ने भुगतान किया. उपाध्याय ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ‘होप’ नाविकों के लिए राहत वस्तुएं बांट रहा था लेकिन बाद में उनके पास सामग्री कम पड़ गई, तब उन्होंने सूद को ट्वीट किया.