30 जुलाई को चलेगा विशेष निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण अभियान

#गोंडा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश, लखनऊ के निर्देशानुसार विशेष अभियान के अन्तर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों में नाम सम्मिलित किये जाने, मृतक, शिफ्टेड, डुप्लीकेट नामो को अपमार्जन किये जाने तथा मतदाता सूची में दर्ज अशुद्व नामों की प्रविष्टियों को शुद्ध करने एवं एक ही निर्वाचन क्षेत्र में स्थान परिवर्तन करने हेतु विशेष अभियान की तिथि दिनांक 09-07-2017 (रविवार) तथा दिनांक 23-07-2017 (रविवार) नियत की गयी थी। उक्त तिथियों के अतिरिक्त एक तृतीय दिनांक 30.07.2017 (रविवार) की तिथि नियत की गयी है। उक्त तिथियों में जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर बूथ लेविल अधिकारी उपस्थित रहकर दावें/आपत्तियां प्राप्त करेंगे।

अतः ऐसे पात्र व्यक्ति जिनकी आयु 18 वर्ष या उससे अधिक की हो गई है और वे अभी भी मतदाता नहीं बने है , के नाम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल किये जाने हेतु फार्म-6, मृतक, शिफ्टेड, डुप्लीकेट नामो को अपमार्जन किये जाने हेतु फार्म-7, मतदाता सूची में दर्ज अशुद्ध प्रविष्टियों को शुद्ध करने हेतु फार्म-8 तथा एक ही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक स्थान से दूसरे स्थान पर नाम स्थानान्तरण हेतु फार्म-8क जो समुचित हो , वे विशेष अभियान की तिथियों दिनांक 30-07-2017 (रविवार) को अपने से सम्बन्धित मतदेय स्थल पर बूथ लेविल अधिकारियों के पास उक्त फार्म जमा कर सकते है।
उपरोक्त सभी प्रकार के फार्म बूथ लेविल अधिकारी से निःशुल्क प्राप्त किये जा सकते है। दिनांक 31.07.2017 तक प्राप्त दावें और आपत्तियों पर सुनवाई हेतु दिनांक 09 अगस्त, 2017 (बुधवार) नियत की गयी है।
उक्त तिथि पर सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी प्रातः 10.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक जन-सामान्य हेतु उपलब्ध रहेगें तथा प्रत्येक दावे और आपत्तियों पर प्राप्त होने वाले आक्षेपों की सम्यक सुनवाई करेंगे तथा उसका अभिलेखीकरण भी करेगे।