पंचतत्व में विलीन हुईं श्रीदेवी, पति बोनी कपूर ने दी मुखाग्नि

इस ख़बर को शेयर करें:

श्रीदेवी के आखिरी सफर में फैंस का उमड़ा सैलाब, यात्रा के दौरान सड़कों पर दिखी हजारों की भीड़, क्या स्टार्स और क्या फैन्स, लोग श्रीदेवी को आखिरी बार देखने के लिए जमावड़ा लगाए हुए हैं। हर कोई भावुक है। करोड़ों लोगों के दिलों पर बरसों तक राज करने वाली बॉलिवुड ऐक्ट्रेस श्रीदेवी पंचतत्व में विलीन हो चुकी हैं। मुंबई के विले पार्ले श्मशान घाट में श्रीदेवी का अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें उनके पति बोनी कपूर ने मुखाग्नि दी।

अंतिम संस्कार से पहले श्रीदेवी को दुल्हन की तरह लाल कपड़ों में सजाया गया। श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए स्टार्स और फैन्स की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बॉलिवुड और अन्य क्षेत्रों की हस्तियों सहित हजारों लोगों ने बुधवार को श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी। लाल साड़ी में उनके पार्थिव शरीर को एक कांच के अंदर रखा गया था।

श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के लिए तमिलनाडु से पंडितों को बुलाया गया था। उनका अंतिम संस्कार दक्षिण भारतीय रस्म से किया गया। इस मौके पर विले पार्ले सेवा समाज श्मशान भूमि के बाहर भारी भीड़ उमड़ी थी, जहां उनके परिवार और सितारों के अलावा बड़ी संख्या में आम लोगों की भीड़ जमी थी।

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलिवुड हस्तियों व जानी-मानी शख्सियतों का सुबह से ही तांता लगा था। महाराष्ट्र सरकार ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को राजकीय सम्मान देने का फैसला किया था और उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया। साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी को बंदूकों की सलामी भी दी गई।

मशहूर शख्सियतों, बॉलिवुड हस्तियों, राजनेताओं और कारोबारियों सहित हजारों लोगों ने बुधवार को रुपहले पर्दे की रानी को श्रद्धांजलि दी। सुबह होने के साथ ही दिवंगत अभिनेत्री के अंतिम दर्शन के लिए लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब के बाहर आंखों में आंसू भरे उनके प्रशंसकों की कतार लगने लगी। कुछ प्रशंसकों के हाथों में फूल थे।

क्लब परिसर में फूलों से ढका अभिनेत्री का पार्थिव शरीर लाए जाने के बाद बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियां अपने वाहन से उतरकर उनके दर्शन के लिए क्लब में जाती नजर आने लगीं। श्रीदेवी का सबसे पहले अंतिम दर्शन करने वालों में रेखा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अरबाज खान, माधुरी दीक्षित नेने, अक्षय खन्ना, तब्बू, फराह खान, नितिन मुकेश, नील नितिन मुकेश, विद्या बालन, सुष्मिता सेन, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, दीपिका पादुकोण, संजय लीला भंसाली, फरहान अख्तर, हेमा मालिनी, जया बच्चन, जॉन अब्राहम, सुलभा आर्या, अजय देवगन और काजोल जैसी हस्तियां शामिल रहीं।

इससे पहले सलमान खान बीती रात श्रीदेवी के घर ग्रीन एकर्स पहुंचे थे। श्रीदेवी का 24 फरवरी को दुबई में निधन हो गया था। मंगलवार रात को दुबई से उनका पार्थिव शरीर मुंबई पहुंचा और हवाईअड्डे से ग्रीन एकर्स ले जाया गया। श्रीदेवी (54) की शनिवार को दुबई के होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से मौत हो गई थी।