बिना नम्बर की कार चलाया करते थे Steve Job, फिर भी पुलिस उन्हें नहीं करती थी गिरफ्तार, जानिए क्यों?

हर एक टेक प्रेमी व्यक्ति एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स की पसंद से वाकिफ था, फिर वह चाहे उनका जूता हो या फिर चाहे ब्लुई जींस। इसी प्रकार लोग उनकी कार सिल्वर मर्सिडीज SL55 AMG के बारे में भी जानते हैं, कि कभी यह कार उनके पास हुआ करती थी। लेकिन वे इसमें नम्बर नहीं डाला करते थे।

पता है क्यों?

इसके पीछे भी उनका एक प्रयोग था। आइए जानते हैं क्या– दरअसल स्टीव जिस तरह अपनी कंपनी या प्रोडक्ट को लेकर कुछ अलग तरह से सोचते थे। ठीक उसी प्रकार उन्होंने अपनी कार को लेकर भी एक प्रयोग किया था। वे अपनी कार SL55 AMG में कोई रजिस्ट्रैशन नम्बर नहीं डाला था फिर भी वे अपनी बुद्धि के दम पर इस कानून को तोड़कर बच जाते थे।

आपको बता दें कि कैलिफ़ोर्निया में नियम और कायदे बहुत सख्त है लेकिन उन्होंने कैलिफ़ोर्निया वहीकल लॉ की एक साधारण सी गलती को आसानी से इस्तेमाल कर लिया था। इसे उनका दिमाग ही कहा जाएगा कि कैलिफ़ोर्निया व्हीकल लॉ के अंतर्गत किसी भी नए वाहन को 6 महीने तक यह छूट दी जाती है कि वह नंबर प्लेट के बिना रोड ऊपर गाड़ी चला सकता है।

इसी के चलते स्टीव जॉब्स हर 6 महीने में अपना वहीकल बदल लिया करते थे जिसकी वजह से उन्हें कभी नंबर प्लेट का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ा। बताया जाता है कि इसके पीछे खास वजह थी कि स्टीव जॉब्स चाहते थे कि उन्हें कोई ट्रैक ना कर सके इस वजह से उन्होंने बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करने का सोचा जिसकी वजह से वह कभी भी ट्रैक न हो सके और उन्हें कोई जान सके।