आज गीता से मिलेंगी सुषमा स्वराज
इंदौर। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज इंदौर आकर गीता से मुलाकात करेंगी. साथ ही वो मूक-बधिर संस्थान की डायरेक्टर मोनिका पंजाबी से भी मुलाकात करेंगी। सुषमा स्वराज दो दिन के इंदौर प्रवास पर हैं. आज शाम 4:50 से दिल्ली से निकलेंगी और 6:30 बजे इंदौर पहुंचेंगी।
करीब 8:30 बजे वो मूक-बधिर संस्थान पहुंचेंगी और गीता से मुलाकात करेंगी. साथ ही संस्थान की डायरेक्टर मोनिका पंजाबी से भी मिलेंगी. रात्रि में होटल में विश्राम कर वो कल बुधवार को एक स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेकर रात करीब नौ बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगी।
गीता की बचपन की तस्वीर तैयार
पाकिस्तान से 15 साल बाद वतन लौटी गीता के परिजनों की तलाश के लिए विदेश मंत्रालय ने नए सिरे से पहल की है. विदेश मंत्रालय ने गीता के फोटो का री-क्रिएशन करते हुए उसे जारी किया है. इस फोटो में गीता उस रूप में दिखाने की कोशिश की गई है, जैसा वह बचपन में दिखती थी।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने यह तस्वीर जारी करते हुए सभी से अपील की है कि वह गीता के परिवार को ढूंढने में मदद करें. गीता की इस तस्वीर को इंदौर के एक फोटो स्टूडियों में लिया गया और फिर उसका री-क्रिएशन कर उसे जारी किया गया।
इस फोटो में गीता बिलकुल अलग नजर आ रही है. अमूमन सिर पर पल्लू लेने वाली गीता इस फोटो में दो चोटी और सलवार सूट पहने हुए है।
विकास स्वरूप ने बताया कि गीता की यादद्दाश्त के आधार पर इस फोटो को तैयार किया गया है।