Bihar elections: तेजस्वी यादव ने शनिवार को 17 रैलियां और दो रोड शो करते हुए रचा यह कीर्तिमान

इस ख़बर को शेयर करें:

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के बीच आरजेडी नेता और लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने अपने नाम नया रिकॉर्ड कायम किया है। महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्वी धुआंधार प्रचार अभियान चला रहे हैं। तेजस्वी ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को एक दिन में सबसे ज्यादा रैली करने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

दूसरे चरण की वोटिंग से पहले तेजस्वी यादव ने शनिवार को 17 रैलियां और दो रोड शो करते हुए यह कीर्तिमान रचा है। तेजस्वी यादव ने एक दिन में उन्नीस सभाएं करके अपने पिता और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव का सोलह सभाओं का रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

बता दें की इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा रैलियां करने का पिछला रेकॉर्ड बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के नाम पर था, जिन्होंने एक दिन में 16 जनसभाएं की थीं। तेजस्वी ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘शारीरिक और मानसिक रूप से मैं थका नहीं हूं। लोगों से मुझे अभूतपूर्व प्यार, समर्थन और ऊर्जा मिल रही है, जिससे मैं लगातार प्रचार में जुटा रहता हूं। दूसरी ओर एनडीए ने 30 हेलिकॉप्टर के साथ समूची मशीनरी लगा रखी है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को तेजस्वी ने अपनी पहली रैली सीतामढ़ी के रिगा ब्लॉक में सुबह 10 बकर 5 मिनट पर की। वहीं वैशाली जिले के बिदूपुर ब्लॉक में शाम 4 बजकर 45 मिनट पर आखिरी रैली को संबोधित किया। तेजस्वी यादव औसतन 14 से 16 रैलियों के जरिए महागठबंधन के प्रचार अभियान को धार दे रहे हैं। इसके मुकाबले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6 से 7 जनसभाओं को रोज संबोधित करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चुनाव में कुल 12 रैलियां कर रहे हैं।

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। 10 नवंबर को वोटों की गिनती के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे। 2015 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के महागठबंधन ने प्रचंड बहुमत हासिल किया था। इस बार के चुनाव में नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन की अगुआई कर रहे हैं।