ट्रिपल तलाक: दारुल उलूम देवबंद का आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

#सहारनपुर। #ट्रिपल तलाक के मामले में #सुप्रीमकोर्ट द्वारा आगामी छह माह के लिए रोक लगा दिए जाने के बाद #दारुलउलूमदेवबंद की ओर से बड़ा बयान आया है। दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम का कहना है कि इस मामले को लेकर वह मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ है। जैसा बोर्ड तय करेगा उस पर ही दारुल उलूम समर्थन करेगा।

बता दें, कि तीन तलाक को लेकर सहारनपुर की आतिया साबरी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उनके पति ने उन्हें तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया था, जिसके बाद वह सुप्रीम कोर्ट चली गई थी। मंगलवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने तीन तलाक पर छह माह के लिए रोक लगाए जाने का आदेश दिया है।

इस मामले में दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासमी नौमानी के हवाले से प्रवक्ता अशरफ उस्मानी का कहना है कि अभी तक दारुल उलूम के पास सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कोई कॉपी नहीं आई, लिहाजा इस मामले में कुछ भी बोलना न्यायसंगत नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि जब तक कोर्ट के फैसले की कॉपी दारुल उलूम को प्राप्त नहीं हो जाती है, जब तक दारुल उलूम अपनी कोई राय नहीं देगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर दारुल उलूम मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का समर्थन करेगा।