तीन दिवसीय अन्त्योदय मेले में प्रधानमंत्री आवास के 50 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया

देवरिया@ विकास खण्ड तरकुलवा कार्यालय परिसर में पं0दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष पर आयोजित तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला में शनिवार को प्रधानमंत्री आवास के 50 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। प्रमाण पत्र मिलते ही लाथार्थियो के चेहरे खिल उठे। मेले का शुभारम्भ केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र के वैयक्तिक् प्रतिनिधि शशि प्रकाश मिश्र ने पं0दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि 2022 तक देश के हर गरीब व्यक्ति को आवास मुहैया कराया जाय। जिसके निमित आज पूरे प्रदेश में अन्त्योअय मेला के माध्यम से स्वच्छ भारत अभियान के तहत सभी को शौचालय तथा आवास दिया जा रहा है। ओ0डी0एफ0 के माध्यम से लाभार्थियों को शौचालय बनाकर खुले में शौच मुक्त गांव बनाने का अभियान चलाया जा रहा है।

खण्ड विकास अधिकारी आलोक दत्त उपाध्याय ने कहा कि सरकार की योजनाओं तथा गरीबो को पात्रता के हिसाब से लाभ मिले यही मेले का मुख्य उद्देश्य है। इसके तहत जितनी भी योजनायें संचालित हैं उसे ग्रामीण अंचल के लोगो तक पहुॅचाया जा रहा है। मेले में सरकारी विभाग द्वारा लगाये गये दर्जन भर स्टालो का शशि मिश्र तथा खण्ड विकास अधिकारी ने अवलोकन किया। इसके बाद ब्लाक परिसर में एक दर्जन पौधे लगाये गये।

मेले में सूचना विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम को पूर्व प्रमुख अजय शाही, पूर्व मंडल अध्यक्ष रविन्द्र किशोर कौशल, राजेश सिंह सेंगर ने सम्बोधित किया। संचालन ग्राम विकास अधिकारी आस मोहम्मद ने किया।