खुशखबरी : मकर संक्रांति के दिन से प्रदेश में लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, मुख्यमंत्री ने किया तारीख का एलान

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जल्द ही कोरोना वैक्सीन के लगाने का इंतजार खत्म होने वाला है. यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीन के लगने की तारीख का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन को 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन से लगाना शुरू किया जाएगा.

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अधिवक्ताओं के एक कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीन 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन से लगाना शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसका छह जिलों में ट्राइल भी शुरू करा दिया गया है. शनिवार को राजधानी के पांच चिकित्सा संस्थनों में वैक्सीन का ट्राइल शुरू करा दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिवक्ताओं वाली मीटिंग में कहा कि सभी के सहयोग से प्रदेश को कोरोना से जंग में अव्व्ल स्थान मिला है. पांच जनवरी को राज्य के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा.

अगर इसमें कुछ अपेक्षानुरूप रहा तो हम मकर संक्रांति तक देश और प्रदेश में जनता के लिए वैक्सीन लेकर आ जाएंगेे. उन्होंन कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व में हर उपाय से भारत 135 करोड़ की आवादी पूरी तरह सुरक्षित है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम अप्रूवल रेटिंग की बात करते हैं तो स्वाभाविक रूप से दुनिया के अन्य देशों की तुलना में पीएम मोदी को जो समर्थन मिला है वह कई गुना ज्यादा है. मैं प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करता हूं.उन्होंने कहा कि सरकार पूरी शिद्दत के साथ इस पर काम कर रही है