प्रयागराज: तमंचे की नोक पर फिल्मी अंदाज में नवविवाहिता को अगवा कर ले गए बदमाश

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में महज़ दो हफ्ते पहले ब्याही गई महिला को तमंचे की नोक पर फ़िल्मी अंदाज़ में सरेआम अगवा किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. कार सवार बदमाशों ने महिला को उस वक़्त अगवा किया, जब वह पति के साथ बाइक पर सवार होकर मायके से अपनी ससुराल जा रही थी.

पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में दस नामजद समेत ग्यारह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. अगवा की गई दुल्हन की बरामदगी के लिए पुलिस ने पांच टीमें गठित कर दी हैं. हालांकि करीब चौबीस घंटे का वक़्त बीतने के बाद भी अगवा महिला को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि अगवा करने वाले बदमाश माफिया घोषित किये गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के गुर्गों के करीबी हैं. फ़िल्मी अंदाज़ में अंजाम दी गई इस घटना को लेकर प्रयागराज में हड़कंप मचा हुआ है. आरोप है कि अपहरणकर्ताओं ने इस वारदात को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया है. गुर्गों का नाम नंन्हे पाल बताया जा रहा है, जिस पर कई दर्जन अपराधिक मुकदमा दर्ज है। यहां तक कि हत्या के मुकदमे भी दर्ज है.

यह घटना बुधवार शाम को प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के देवघाट इलाके की है. इसी इलाके की रहने वाली सोनी पाल की शादी दो दिसंबर को करेली इलाके के विमलेश के साथ हुई थी. शादी के बाद सोनी पहली बार अपने मायके आई तो पति विमलेश उसे विदा कराने ससुराल पहुंचा था.

बाइक पर सवार होकर पति -पत्नी बुधवार की शाम को जैसे ही देवघाट इलाके में पहुंचे, वहां उन्हें एक कार ने ओवरटेक कर लिया. कुछ लोग बाइक से भी पहुंच गए. कार सवार लोगों ने सोनी के पति विमलेश की लाठी डंडे से पिटाई की और चाभी छीनकर उसे मुंह बंद रखने को कहा. आरोप है कि बदमाशों के हाथ में तमंचा भी था और उन्होंने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की थी. कार सवार बदमाशों ने विमलेश की पत्नी सोनी को जबरन अपनी गाड़ी में खींच लिया और उसे लेकर फरार हो गए.

पुलिस ने देर रात इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली. पीड़ित परिवार ने इस मामले में सोनी के गांव के ही दस लोगों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. फिलहाल बताया यह जा रहा है कि दोनों परिवारों में काफी पुरानी रंजिश चलती है. यह रंजिश प्रेम प्रसंग के एक मामले के चलते हुई है.

आरोप है कि दूसरे पक्ष ने सोनी की शादी तुड़वाने, उसे बदनाम करने और उसके परिवार को नीचे दिखाने के मकसद से इस वारदात को अंजाम दिया है. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक़ अगवा महिला को बरामद करने के लिए तीन थानों की पुलिस के साथ ही पांच टीमें गठित की गईं हैं. उनका दावा है कि इस मामले में कई एंगल पर छानबीन की जा रही है और जल्द ही अगवा की गई महिला को बरामद कर लिया जाएगा.