दवा व्‍यापारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से शिक्षा विभाग में मचा हड़कम्‍प, जानिए वजह

गोरखपुर में एक दवा व्‍यापारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद खोराबार बीआरडी के कर्मचारियों-अधिकारियों और शिक्षकों में हड़कम्‍प मच गया है। वजह यह है कि दवा व्यापारी की पत्नी गायघाट बुजुर्ग में प्रधानाध्यापिका हैं। तारामंडल में पूरा परिवार रहता है। शुक्रवार को व्यापारी की पत्नी बीआरआरसी खोराबार में पुस्तक लेने और डाटा फिडिंग के लिए आई थी। यहां पर कई शिक्षकों और अन्य लोगों से उनकी मुलाकात भी हुई थी। उधर, जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को शहर में 16 नए केस मिले। इनमें दवा व्यापारी, एक कर्मचारी समेत एक ही परिवार के पिता, पुत्र और पुत्री शामिल है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो 15 केस मिले हैं।

शहर में कूड़ाघाट में तीन, बसंतपुर में एक, शाहपुर में एक, गौतम बिहार तारामंडल में एक, हुमायूंपर में एक, पुराना गोरखपुर में एक, मियांबाजार में एक, जाफरा बाजार में एक, पुलिस लाइन कैंट में एक, रेलवे कॉलोनी में एक, आरएन हॉस्पिटल में एक, सिद्धार्थ इन्क्लेव में एक, फातिमा हॉस्पिटल में एक संक्रमित मिला है। ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें, तो सहजनवा में चार, पाली में चार, सरदारनगर में तीन, कौड़ीराम में एक, कैंपियरगंज में एक, पिपरौली में एक संक्रमित मिला है। इसके बाद से जिले में मरीजों की संख्या 467 हो गई है।

भालोटिया मार्केट का 60 वर्षीय दवा व्यापारी और उसका 29 साल का कर्मी पॉजिटिव पाया गया है। ‌दवा व्यापारी तारामंडल क्षेत्र के गौतम विहार और कर्मचारी हुंमायुपुर में रहता है। इससे पूर्व भालोटिया मार्केट का ‌जो व्यापारी पिता पुत्र पॉजिटिव पाए गए थे, उनके बगल में इनकी दुकान है। वहीं कूड़ाघाट के जीआरडी के पास केनरा बैंक के पीछे 50 वर्षीय व्यक्ति और उनका 18 साल का बेटा और 22 साल की बेटी संक्रमित मिली है। जबकि व्यक्ति की पत्नी सहित तीन अन्य लोग पहले ही पॉ‌जिटिव मिल चुके हैं। इनके मिलने के बाद से पूरा परिवार संक्रमित हो गया है।

27 साल की महिला पॉजिटिव निकली

बशारतपुर की एक 27 साल की महिला भी पॉजिटिव पाई गई है। शाहपुर का 33 साल का युवक, पुराना गोरखपुर का 32 साल का युवक, आर्यन हॉस्पिटल में भर्ती 28 साल का युवक, शाहपुर के 35 साल का युवक, रहमत नगर के 36 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा मियां बाजार के 32 साल का रहने वाला युवक, जाफरा बाजार की 35 साल की महिला, पुलिस लाइंस में रहने वाला 22 साल का युवक, रेलवे कॉलोनी के रहने वाला 59 वर्षीय व्यक्ति, सिद्धार्थ इन्क्लेव का रहने वाला 48 साल का व्यक्ति, फातिमा हॉस्पिटल की 22 साल की स्वास्थ्यकर्मी संकमित पाई गई है। बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित पूर्व में आए संक्रमितों के संपर्क में आने से हुए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में 15 मिले संक्रमित

ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो सहजनवां में चार संक्रमित मिले हैं। इनमें भापस गांव में 27 साल का युवक, धनहर गांव का 16 साल का किशोर, गहासर की 23 साल की युवती, पिपरा के वार्ड नंबर 10 का 32 साल का युवक शामिल है। हरैया के 19 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी ट्रैवेल हिस्ट्री है। पाली के जोगिया पाली गांव में 49 साल का एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। जबकि उसी गांव की मां और बेटी संक्रमित मिली है। इनकी उम्र 38, 17 साल है।

इसके अलावा उसी गांव का 57 साल का व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। कैंपियरगंज के नेतवर बाजार की रहने वाली बांप और बेटी संक्रमित मिली है। इनकी उम्र 35 और आठ साल है। सरदारनगर के रानीपार रकवा का रहने वाला 39 साल का व्यक्ति, उसी क्षेत्र के पंसारी की रहने वाली 42 साल की महिला भी संक्रमित पाई गई है। कनईल गांव का रहने वाला एक 48 वर्षीय व्यक्ति नोएडा में पॉजिटिव पाया गया है। जबकि चौरी चौरा के भैरोपिपरा में 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला संक्रमित मिली है।

संक्रमितों के इलाके सील
सदर एसडीएम गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि सभी संक्रमितों के इलाके सील कर दिए गए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैनिटाइज कराया गया है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। शहर और गांव में जो भी केस मिले हैं। सभी पूर्व में संक्रमितों के संपर्क में आने से हुए है। ऐसे में लोग सावधानी बरतते हुए कोविड-19 के मानकों का पालन करें।