नवरात्रि और दशहरा का त्यौहार परंपरागत तरीके से मनाया जाएगा

छतरपुर @ कलेक्टर रमेश भण्डारी ने कहा है कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावशील होने के करण आगामी नवरात्रि और दशहरा का त्यौहार व्यवहारिकता और अनुशासन के साथ-साथ कानून के प्रावधानों का ख्याल रखते हुए मनाया जाना चाहिए। दुर्गा पण्डाल और गरबा स्थल पर चुनाव प्रचार से संबंधित गतिविधियां संचालित न हों। यह निर्देश कलेक्टर  रमेश भण्डारी ने स्थानीय पुलिस कण्ट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक में समिति सदस्यों को संबोधित करते हुए कहीं।

कलेक्टर भण्डारी ने कहा कि पूर्व वर्षों की भांति ही इस बार भी शांतिपूर्वक और हर्षोल्लास के वातावरण में धार्मिक परंपरा के साथ त्यौहार मनाया जाना चाहिए। उन्होंने त्यौहार के दृष्टिगत् साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति, यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर भण्डारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार रात 10 बजे के बाद किसी भी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र नहीं बजाएं और कोलाहल अधिनियम का पालन करें। इसके अतिरिक्त त्यौहार से संबंधित किसी भी प्रकार की गतिविधि के लिए सक्षम अधिकारी से अनुमति लें। इस पर शांति समिति के सदस्यों ने सहमति जतायी।
रात्रि 8 बजे होगा रावण दहन