मेले के अग्नि पीड़ित दुकानदारों को साढ़े 12 लाख रूपए की त्वरित सहायता
ग्वालियर । ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में रविवार की रात्रि हुई अग्नि दुर्घटना के पीड़ित आठ दुकानदारों को मेला प्राधिकरण द्वारा साढ़े 12 लाख रूपए की राहत राशि तत्काल मुहैया करा दी गई है। केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर व महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संभाग आयुक्त श्री के के खरे, पुलिस महानिरीक्षक श्री आदर्श कटियार, कलेक्टर डॉ. संजय गोयल, पुलिस अधीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्रा के साथ पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। 
मेला सचिव श्री शैलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि रविवार की रात्रि लगभग 2 बजे मेले के छत्री नं.-6 के आसपास की दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड और राहत दल द्वारा पहुँचकर आग पर काबू पाया गया। इस अग्नि दुर्घटना में आठ दुकानदारों की 16 दुकानें प्रभावित हुई हैं। 
अग्नि दुर्घटना से प्रभावित हुए आठ दुकानदारों को मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष व संभाग आयुक्त श्री के के खरे द्वारा तत्परता के साथ सहायता वितरित कराई गई। इन दुकानदारों में से सर्वश्री लालाराम, अजय कुमार, हरीश्याम, वीरेन्द्र भदकारिया, सुभाष मौर्य, सुशील बाबू को तत्काल एक-एक लाख रूपए तथा अनुज गर्ग को दो लाख रूपए व जगदीश बसंती को चार लाख रूपए की सहायता राशि के चैक मौके पर ही वितरित किए गए। जिस दुकान का जितना बीमा था, उसी अनुससार प्रभावित दुकानदार को सहायता राशि मुहैया कराई गई है। अग्नि दुर्घटना में घायल हुए श्री जगदीश शर्मा को जेएएच चिकित्सालय में उपचार के लिये भर्ती कराया गया। जगदीश शर्मा को भी 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता मेला प्राधिकरण द्वारा प्रदान की गई है। पीड़ित दुकानदारों को शासन के प्रावधानों के तहत अन्य सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश भी संभाग आयुक्त द्वारा दिए गए हैं।