यूपी चुनावः आज थमेगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है, 12 जिलों की 53 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होगा। चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों वोट पर डाले जाएंगे। जिन जिलों में चुनाव होने हैं उनमें इलाहाबाद, रायबरेली, झाँसी, बुंदेलखंड, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जालौन, ललितपुर, महौबा, बाँदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल उत्तर प्रदेश में जालौन के उरई और फूलपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के बाद अब चौथे चरण के लिए प्रचार जोरो-शोरों से जारी है। राज्य के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दो रैलियां की और न केवल विरोधियों पर जोरदार हमला बल्कि यूपी के विकास के लिए बीजेपी को वोट देने की जोरदार अपील की।

पीएम की पहली रैली बुंदेलखंड इलाके में जालौन के उरई में थी। पीएम ने बुंदेलखंड के हालात का ज़िक्र किया और कहा कि एसपी और बीएसपी ने मिलकर इलाक़े को लूटा है और अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो न केवल बुंदेलखंड की आवाज को सुनने की व्यवस्था होगी बल्कि योजनाओं को लागू करने के लिए विशेष प्रावधान किया जाएगा।

पीएम ने बीएसपी प्रमुख मायावती पर जोरदार कटाक्ष करते हुए कहा कि नोटबंदी से ज्यादा परेशानी इन्हें इस बात की है कि उन्हें तैयारी करने का मौका नहीं मिला। पीएम ने बीएसपी का नया नाम भी बताया।

बुंदेलखंड में ‘अवैध खनन’ का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इसे खत्म करने के लिए एक स्क्वायड बनाया जाएगा और सेटलाइट के जरिए रोका जाएगा।

पीएम की अगली रैली इलाहाबाद के फूलपुर में थी। यहां पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि लोग सपा के कुशासन से तंग आ चुके हैं और यही वजह है कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि यूपी विकास के सभी मानकों पर पिछड़ रहा है जो चिंता का विषय है।