संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन

इस ख़बर को शेयर करें:

संसद के बजट सत्र का आज अंतिम दिन, केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद सत्र के आखिरी दिन तीन तलाक विरोधी विधेयक को राज्यसभा में पटल पर रखेंगे, वहीं लोकसभा में अनियमित जमा योजना प्रतिबंध विधेयक 2018 पर होगी चर्चा, निचले सदन ने कल वित्त विधेयक 2019 को किया ध्वनि मत से पारित. संसद के बजट सत्र का आज अंतिम दिन है।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आज राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक को पारित कराने के लिए सदन के पटल पर रखेंगे। वहीं लोकसभा में अनियमित जमा योजना विधेयक 2018 पर प्रतिबंध लगाने के लिए चर्चा होगी। लोक सभा में कल वित्त विधेयक ध्वनि मत के साथ पारित हो गया। इस बीच संसद को दोनो सदनो में मंगलवार को भी हंगामा जारी रहा । लोकसभा में विपक्षी दलो के सासंद अलग अलग मुद्दे पर हंगामा कर रहे थे। हंगामे के बीच काफी देर तक प्रश्नकाल चला।

शून्यकाल में सांसदो ने कई जनहित से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय भी रखी। कांग्रेस ने राफेल की जेपीसी जांच का मुद्दा फिर से सदन में उठाया जिस पर सरकार की तरफ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सदन में इस मुद्दे पर पहले ही चर्चा हो चुकी है। सदन के बाहर भी राफेल के मुद्दे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। एक तरफ जंहा राहुल गांधी ने इसको लेकर निशाना साधा ।

वंही सरकार की तरफ से रविशंकर प्रसाद ने सीधा आरोप लगाया कि राहुल गांधी राफेल की प्रतिस्पर्धी कंपनी के लिये लॉबी कर रहे है। लोकसभा में वित्त विधेयक 2019 चर्चा के बाद पारित किया गया। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने अंतरिम बजट में आयकर छूट को लेकर किये गये ऐलानो का जिक्र करते हुये कहा कि इससे करदाताओं को काफी फायदा होगा।