संसद के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन

मानसून सत्र के आखिरी दिन से पहले भाजपा संसदीय दल की एक अहम बैठक हुई जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। इस सत्र में कई बिल पास हुए पर बहुत से बिल पेंडिंग रह गए। जो निम्मलिखित महत्वपूर्ण बिल इस सत्र में पारित नहीं हो सके-1. व्हिस्लब्लोअर प्रोटेक्शन बिल।2. कंपनी लॉ बिल।3. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बिल।4. बैंकिंग रेगुलेशन बिल।5. मोटर व्हीकल एक्ट, इन सभी बिलों समेत लगभग 1 दर्जन बिल राज्यसभा में पास होने का इंतजार कर रहे हैं।

मानसून सत्र के आखिरी दिन से पहले भाजपा संसदीय दल की एक अहम बैठक हुई जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे।कल राज्यसभा ने एक महत्वपूर्ण विधेयक, बैंकिंग नियमन संशोधन विधेयक 2017 को मंजूरी दे दी। लोकसभा इसे पहले ही पारित कर चुकी है। विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए वित्‍तमत्री अरूण जेटली ने कहा कि जानबूझकर कर्ज न चुकाने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वित्त मंत्री ने कहा बड़े कर्जधारकों के धन न लौटाने से बैंकों के विकास और छोटे कर्ज देने में दिक्कतें आ रही हैं।

राज्यसभा में कल उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का आखिरी दिन था। उनकी विदाई समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उपराष्ट्रपति जी के परिवार का देश के इतिहास में काफी बड़ा योगदान रहा है।इस दौरान पीएम मोदी ने कहा. ‘दोनों सदनों की तरफ से मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं, संविधान के मर्यादाओं के अनुकूल आपका निर्दश मिलता रहेगा, ऐसी मेरी कामना है।’