दहेज के लिए प्रताड़ित करने वाले ससुराल वालों पर प्रकरण दर्ज

जबलपुर। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी एक परिवार अपने पुत्र की मौत के बाद बहू को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित कर रहा है। मांग पूरी न होने पर पूरा ससुराल पक्ष विधवा को घर से भगाने पर अमादा है। जिससे त्रस्त होकर पीड़िता ने आधारताल थाने पहुंचकर दहेज लोभियों के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कराया।

एसआई अनिल मिश्रा ने बताया कि एक वर्ष पूर्व 6 फरवरी 2016 को मुंबई निवासी वीणा झा का विवाह हिंदू रीति-रिवाज से सुभाष नगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले सुमित झा के साथ हुआ था। शादी के कुछ महीनों बाद सुमित की मौत हो गई। जिसके बाद वीणा के ससुर गिरीश, सास मीरा, देवर अमित, देवरानी मोनिका और नंद निधि उस पर मायके जाने का दबाव बनाने लगे।

उनकी प्रताड़ना सहने के बाद भी जब वीणा मायके जाने को राजी नहीं हुई तो सास-ससुर ने उसके माता-पिता को फोन कर कहा कि ‘हमारा बेटा जिस लायक था उसे शादी में उस हिसाब से दहेज नहीं मिला इसलिए अब यदि वे चाहते हैं कि वीणा ससुराल में ही रहे तो उन्हें पैसे देने होंगे।’वीणा और उसके मायके वालों ने जब पैसे देने से इंकार कर दिया तो ससुराल वाले उसे पहले से भी ज्यादा मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।