प्रतापगढ़ :राजापुर वासियों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि
इस ख़बर को शेयर करें

प्रतापगढ़। बाबागंज/ महेशगंज ब्लाक बाबागंज कुंडा प्रतापगढ़ के ग्राम सभा राजापुर में डोर टू डोर हुआ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती का आयोजन सत्येंद्र बहादुर सिंह इंटर कॉलेज के अध्यापक आलोक कुमार सिंह के द्वारा छात्र छात्राओं को डोर टू डोर शिक्षा और मूवींग स्मार्ट क्लास के माध्यम से निरंतर शिक्षा प्रदान की जा रही है।

सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी होने पर अध्यापक के इस कार्य से प्रभावित होकर सियाचिन में तैनात सेना के जवान नायक धर्मेंद्र कुमार दुबे ने अध्यापक आलोक कुमार सिंह से संपर्क कर उनकी इस कार्य की प्रशंसा की ।

गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के इस शुभ अवसर पर डोर टू डोर जयंती के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सहभागिता भी की सेना के नायक धर्मेंद्र कुमार दुबे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए बच्चों को लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जी के आदर्शों के बारे में बताया ।

राष्ट्र की एकता अखंडता को बनाए रखने हेतु छात्रों को शपथ भी दिलाई और छात्रों को उनके अध्यापक द्वारा उनके लिए किए जा रहे इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि तुम सभी को अपने अध्यापक की तरह कर्तव्यनिष्ठ और सेवावान बनना होगा जिससे एक शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण हो।

अध्यापक आलोक कुमार सिंह ने छात्र छात्राओं को राष्ट्रपिता और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन के बारे में अवगत कराते हुए सत्य अहिंसा और सेवा परमोधर्मा की भावना अपने अंदर आत्मसात करने हेतु प्रेरित किया । इसके साथ ही छात्र छात्राओं को स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता का संकल्प दिलाया की हम कहीं भी गंदगी नहीं करेंगे अपने आसपास को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखेंगे तथा लोगों को भी स्वच्छता हेतु प्रेरित करेंगे।