सेल्समेन बनकर लाखों के जेवर व नकदी लेकर फरार हुआ लुटेरा

जबलपुर @ नेपियर टाउन स्थित मुस्कान हाईट्स में सेल्समेन बनकर आए लुटेरे ने पांच महीने के बच्चे के माथे पर पिस्टल अड़ाकर वारदात को अंजाम दिया। लुटेरे ने अपनी मां की बीमारी का हवाला देते महिला को शांत रहने की हिदायत दी,और लगभग 3.5 लाख के जेवर और 15 हजार रुपए कैश लूट ले गया। जाते-जाते लुटेरे ने महिला के पति को खुद ही घटना की जानकारी देने की बात भी कही। दिनदहाड़े हुई वारदात की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया।अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों में लुटेरे की तस्वीरें कैद हो गईं है। जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस को फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी और आसपास के कुछ लोगों पर वारदात में शामिल होने का शक है।

दिनेश कुमार ससानी मुस्कान हाईट्स में पत्नी पूजा, बेटे विवान (6) और युवान 5 माह के साथ रहते हैं। दिनेश का कृष्णा टॉकीज कॉम्प्लेक्स हरिओम मार्केट में सलवार-सूट का कारखाना है। शुक्रवार सुबह वह कारखाने और विवान स्कूल गया था। घर में पूजा और दुधमुंहा युवान ही थे। इसी दौरान दोपहर में एक युवक बुक सेलर बनकर आया और दुधमुंहे युवान के माथे पर पिस्टल रख कर पूजा से लॉकर की चाबियां मांगी। इसके बाद लाखों के जेवर और नकदी समेटकर भाग गया।

पूजा ने बताया कि करीब 12 बजकर 51 मिनट पर डोर बेल बजी। दरवाजा खोला, तो गेट पर खड़े व्यक्ति ने खुद को बुक सेलर बताते हुए किताबें खरीदने की बात कही। पूजा के मुताबिक उसकी गोद में युवान था, वह जैसे ही उसे अंदर सोफे पर लिटाने पहुंची, बदमाश भी पीछे-पीछे घर में घुस आया। वह कुछ समझ पाती इससे पहले ही बदमाश ने उसे धक्का देकर युवान को गोद में उठा लिया। पूजा ने विरोध किया, तो बदमाश ने पिस्टल निकालकर युवान के सिर पर अड़ा दी और शोर मचाने पर मासूम को मारने की धमकी देने लगा। यह देख दहशत में आई पूजा खामोश हो गई। पूजा ने पुलिस को बताया कि लुटेरा युवान के माथे में पिस्टल अड़ाकर लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहा था। आरोपी ने पूजा से कहा कि उसकी मां अस्पताल में भर्ती है। इलाज के लिए उसे मजबूरन लूट करनी पड़ रही है। इसके बाद उसने पूजा के हाथ बांधे और उससे घर के लॉकरों की चाबी के बारे में पूछा।

बेटे की जान को खतरा देख पूजा ने बिना किसी विरोध के लुटेरे को लॉकरों की चाबियां सौंप दीं। इसके बाद लुटेरे ने पूजा को गन प्वाइंट पर लेकर गहने और अन्य कीमती सामान कहां रखें हैं यह बताने के लिए कहा। पूजा लुटेरों को एक के बाद एक गहने व कीमती सामान के बारे में बताती रही और वह उन्हें अपने बैग में रखता रहा। वारदात से घबराई पूजा रोने लगी, तो आरोपी ने उससे कहा, तुम चिंता मत करो मैं तुम्हारे पति को बता दूंगा कि तुम्हारे घर में लूट हो गई है।

लुटेरा जाने लगा तो पूजा ने रोते हुए उससे कहा कि जो गहने तुमने लूटे हैं वह उसकी मां के हैं। सबकुछ तुम ले जा रहे हो अब मेरे पास मां की निशानी के तौर पर कुछ नहीं बचा है। यह सुन लुटेरे ने बैग से एक सोने का कंगन निकालकर पूजा को वापस कर चला गया,वारदात के बाद पुलिस मुस्कान हाईट्स पहुंची तो पूजा और उसके पति ने 50 लाख के जेवर लूटे जाने की बात बताई। लेकिन पुलिस ने एफआईआर में 15 तोला सोने के जेवर, जिनकी कीमत साढ़े तीन लाख और 15 हजार कैश लुटने की बात लिखी है।

पुलिस ने जांच के दौरान घर में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला तो उसमें पूरी घटना कैद मिली। आरोपी की शक्ल भी फुटेज में साफ दिख रही है।आरोपी का हुलिया पुलिस ने सभी थानों को देते हुए उसके बारे में जानकारी दी और अलर्ट जारी किया है। काम वाली बाई पूजा के घर में ही रहती थी। लेकिन दो दिन से वह काम पर नहीं आ रही है। पुलिस उसके बारे में भी पता कर रही है।आरोपी से पूजा ने मोबाइल की सिम मांगी तो, तो उसने कहा कि वह दो दिन बाद डाटा दे जाएगा।जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद स्टेशन पहुंचा और वहां से ट्रेन में बैठकर भाग गया। हालांकि इस संदेह पर स्टेशनों में भी उसके कैमरे में कैद फोटो को भिजवा दिया गया है।एसपी एमएस सिकरवार ने शुक्रवार रात मुस्कान हाईट्स का निरीक्षण किया।