पोर्तो रिको के तट पर पहुंचा 80 साल का सबसे भीषण तूफान मारिया

इस ख़बर को शेयर करें:

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने बताया कि यह तूफान पोर्तो रिको के याबुकोआ के तट पर पहुंच गया है।

अमेरिका के पोर्तो रिको में 80 साल का सबसे भीषण तूफान मारिया तटीय इलाकों में पहुंच चुका है। यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने बताया कि यह तूफान पोर्तो रिको के याबुकोआ के तट पर पहुंच गया है। हरिकेन सेंटर के अनुसार, “मारिया मजबूत होती जा रही है और आने वाले कुछ दिनों में लेवायर्ड द्वीप समूह के कुछ हिस्सों को प्रभावित करते समय तूफान के तीव्र होने की उम्मीद है।

जिसके कारण खतरनाक हवा, तूफान और बारिश आएगी।”केंद्र ने आगे कहा, “यह संभावना है कि मारिया एक खतरनाक तूफान के रूप में मध्य सप्ताह तक ब्रिटिश और अमेरिकी वर्जिन द्वीप एवं प्यूटरे रिको को प्रभावित करेगी।” मार्टिनिक, ग्वाडेलोप, डोमिनिका, सेंट किट्स, नेविस और मोंटेसेराट में तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई है।

पोर्तो रिको केगवर्नर ने लोगों से कहा है कि वे सदी के सबसे भयावह तूफान का सामना करने के लिए तैयार रहें। तूफानसे निपटने के लिए कुल 500 आश्रय स्थल बनाए गए हैं जहां आपदा की स्थिति में 67,000 लोग रह सकतेहैं। मारिया तूफान कैरेबियाई इलाकों में पहले ही तबाही मचा चुका है। इसकी वजह से फ्रांस में दो लोगों कीमौत हो गई। डोमिनिका द्वीप में भी इस तूफान से भारी तबाही हुई है।