कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित 404 धावक हुए शामिल

राजगढ़@ जिला मुख्यालय में आज 26 फरवरी 2017 को राजगढ रन्स का आयोजन किया गया। इस मौके पर युवाओं में भारी उत्साह दिखा। राजगढ जिला प्रशासन और राजगढ टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल द्वारा स्वच्छता, स्वास्थ्य और पर्यटन को बढावा देने के उद्देश्य से आयोजित इस राजगढ रन्स में 18 वर्ष से उपर के भोपाल, सिहोर और राजगढ के 404 धावकों ने भाग लिया। तीन किलोमीटर और पांच किलोमीटर लंबी दौड में युवाओं के साथ युवतियां भी दौडी। तीन किलोमीटर की दौड में कलेक्टर तरूण कुमार पिथोडे, पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीमति हिमानी खन्ना, अपर कलेक्टर राजेश जैन ने भी भाग लिया और दौड पूरी की। राजगढ रन्स का आयोजन स्थानीय मंगल भवन से मां जालपा मंदिर से वापस स्टेडियम रूट तक किया गया।

पुरूषों की 11 कि.मी. दौड प्रतियोगिता में भोपाल के चंद्रमणी ने प्रथम, मुकेश जाट ने द्वितीय तथा राजगढ के आर.एल. दांगी तृतीय स्थान पर रहे। पुरस्कार स्वरूप प्रथम विजेता मानी को 15 हजार रूपये नगद, गोल्ड मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। द्वितीय विजेता जाट को 10 हजार रूपये, सिल्वर मेडल और प्रशस्ति पत्र तथा तृतीय विजेता दांगी को 5 हजार रूपये, ब्रॉन्ज मेडल तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

इसी प्रकार पुरूष वर्ग में 5 कि.मी. दौड में प्रथम विजेता के रूप में राजगढ के नरेन्द्र ऊमट ने 5000 रूपये की राशि, गोल्ड मेडल तथा प्रशस्ति पत्र, द्वितीय विजेता जसवंत वर्मा ने 3000 रूपये की राशि, सिल्वर मेडल तथा प्रशस्ति पत्र और राजगढ के ही तृतीय विजेता राजाराम ने 2000 रूपये की राशि, ब्रॉन्ज मेडल और प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया। महिला वर्ग में तीनों पुरस्कार सिहोर की युवतियों ने जीते। प्रथम पुरस्कार में 5000 रूपये की राशि, गोल्ड मेडल तथा प्रशस्ति पत्र रश्मि बरेला ने, द्वितीय सोनम गौर ने 3000 रूपये की राशि, सिल्वर मेडल तथा प्रशस्ति पत्र और तृतीय पुरस्कार में 2000 रूपये की राशि, ब्रॉन्ज मेडल और प्रशस्ति पत्र शिवानी गुप्ता ने जीता।

तीन कि.मी. की दौड में प्रथम पुरस्कार राजगढ के मनोहर रूहेला, द्वितीय पुरस्कार राजगढ के सुनील कुमार वर्मा तथा तृतीय पुरस्कार राजगढ के ही राकेश जाट ने जीता। इस वर्ग में प्रथम विजेता को 3 हजार रूपये की राशि, गोल्ड मेडल तथा प्रशस्ति पत्र, द्वितीय विजेता को 2 हजार रूपये की राशि, सिल्वर मेडल तथा प्रशस्ति पत्र तथा तृतीय विजेता को एक हजार रूपये की राशि, ब्रॉन्ज मेडल तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

राजगढ रन्स के आयोजन के अवसर पर म.प्र. राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा सहित बडी संख्या में राजगढ नगर के दर्शक मौजूद रहे।