बिना जीन्स पहने पूरे न्यूयॉर्क में घूम गई ये लड़की

सोशल एक्सपेरिमेंट के नाम पर लोग ऐसे ऊटपटांग काम करते हैं, जिन्हें जानकर हैरानी होती है। ऐसा ही एक एक्सपेरिमेंट न्यूयॉर्क की सड़कों पर किया गया, सिर्फ ये जानने के लिए कि वहां के लोग दूसरों पर कितना ध्यान देते हैं। इसके लिए जो तरीका अपनाया गया था, जानकर आप भी शॉक्ड हो जाएंगे। मॉडल ने बिना जीन्स पहने किया सड़कों पर वॉक…

इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक विडियो में कुछ लोगों की टीम ने ये देखने का फैसला किया कि न्यूयॉर्क के लोग अपने अलावा दूसरों पर कितना ध्यान देते हैं। इस एक्सपेरिमेंट के तहत मैनहटन में सड़कों पर मॉडल लीह जंग ने कमर के नीचे बिना कुछ पहने वॉक करने का फैसला किया। उन्होंने कमर के नीचे बॉडी पेंट करवाया था, जो देखने में जीन्स की तरह लग रही थी। कमर के ऊपर लीह ने व्हाइट कलर की जैकेट पहन रखी थी। सड़कों पर ज्यादातर लोगों ने लीह पर ध्यान ही नहीं दिया। लेकिन क्या ऐसा हो सकता था कि कोई लड़की न्यूड सड़कों पर घूमे और किसी को पता ना चले?

मेट्रो में भी किया ट्रैवल
सड़कों से होते हुए लीह ने लोगों से भरे मेट्रो में भी ट्रैवल किया। इतने लोगों के होने के बावजूद किसी को पता तक नहीं चला कि उनके बीच एक ऐसी लड़की मौजूद है, जिसने कमर के नीचे कुछ नहीं पहन रखा है।

किसी को खुद से नहीं थी फुरसत
मॉडल लीन जब टाइम्स स्क्वायर से गुजरीं, तो टीम को उम्मीद थी कि अब तो सभी का ध्यान उनपर जाएगा। लेकिन फिर भी किसी ने उनपर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने McDonald में जाकर लोगों के बीच लंच तक किया।

अंत में हुआ ये
पूरे दिन यूं ही घूमने के बाद जब लीन वापस मेट्रो की टिकट ले रही थीं, तब एक शख्स की नजर उनपर पड़ी। उसने तुरंत अपना फोन निकाला और लीन की फोटोज लेने लगा। इस एक्सपेरिमेंट से ये बात सामने आई कि कैसे आज के जमाने में लोग खुद में ही सिमटते जा रहे हैं।